This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

पति ने बीच बाजार पत्नी को दे दिया तीन तलाक Moradabad news

पति ने बीच बाजार में तीन बार तलाक बोलकर रिश्ता तोड़ लिया। पीडि़ता ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने को तहरीर दी है।

Narendra KumarSat, 30 Nov 2019 11:20 AM (IST)
पति ने बीच बाजार पत्नी को दे दिया तीन तलाक Moradabad news

मुरादाबाद। ठाकुरद्वारा निवासी महिला को पति ने बीच बाजार में तीन बार तलाक बोलकर रिश्ता तोड़ लिया। कहा मेरे खिलाफ मुकदमा लिखा रही है, अब तेरे साथ रहना ही नहीं है। पीडि़ता ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने को तहरीर दी है। एसएसपी अमित पाठक ने दोनों पक्षों की बात सुनने के लिए मामला नारी उत्थान केंद्र भेज दिया। पीडि़ता का कहना है कि उसका निकाह पीपलसाना निवासी नाजिम के साथ हुआ। नाजिम ने उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया। इस पर उसने परिवार न्यायालय में पति के खिलाफ खर्चे के लिए मुकदमा कर रखा है। 26 अगस्त को वह तारीख पर आ रही थी। काशीपुर बस स्टैैंड से उतरने के बाद अपने पिता के साथ पैदल न्यायालय जा रही थी। इस दौरान बुधबाजार में हिंदू कॉलेज के सामने पहुंची तो नाजिम अचानक आ गया। 

तूने मेरे खिलाफ मुकदमा लिखवाया, अब तुम्हारे साथ नहीं रहना

महिला के अनुसार वह कहने लगा तूने मेरे खिलाफ मुकदमे लिखा दिए हैैं। मैैं तुझे अपने साथ किसी हाल में नहीं रखूंगा। वह एक कदम ही बढ़ी कि आरोपित ने तीन तलाक बोलकर उससे रिश्ता तोड़ लिया। इस पर वह रोने लगी लेकिन, वह बेपरवाह होकर चला गया। आरोपित ने मेरा जीवन बर्बाद कर दिया। उसने घटना के दो दिन बाद मुकदमा दर्ज कराने को तहरीर दी। उस पर सुनवाई नहीं हुई। 22 सितंबर को फिर से उसने मुकदमा लिखाने के लिए तहरीर दी। शिकायत मिलने पर एसएसपी ने अब यह मामला नारी उत्थान केंद्र भेजा है। नारी उत्थान केंद्र की प्रभारी संध्या रावत ने बताया दोनों पक्षों को बुलाया गया है। उनसे बात करने के बाद ही इस मामले में आगे की कार्रवाई होगी।  

बीवी हेपेटाइटिस-बी की मरीज है, तलाक चाहिए

मुरादाबाद। कटघर क्षेत्र का युवक हेपेटाइटिस-बी से पीडि़त पत्नी को साथ रखने को तैयार नहीं है। उसने पत्नी को तलाक का नोटिस भिजवाकर अलग रहने की इच्छा जताई है। नारी उत्थान केंद्र में दोनों को रविवार को बुलाया गया है। कटघर क्षेत्र निवासी 32 वर्षीय युवक का निकाह दिसंबर 2017 में मियां कालोनी निवासी युवती के साथ हुआ। उसने निकाह में कोई दान-दहेज नहीं लिया। युवक की पत्नी ने एक बच्चे को जन्म दिया। निकाह के एक महीने बाद ही पति को पत्नी की बीमारी के बारे में पता लग गया। इसके बाद उसने पत्नी का उत्पीडऩ शुरू कर दिया। इतना ही नहीं मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया। पीडि़ता बच्चे को लेकर एसएसपी के पास पहुंची।

इंसाफ की गुहार लगाई 

एसएसपी ने मामला नारी उत्थान केंद्र भेज दिया। बीमारी के अलावा पति और पत्नी में कोई विवाद नहीं है। दोनों बात भी करते हैैं लेकिन, पति पत्नी को साथ रखने के लिए तैयार नहीं है। नारी उत्थान केंद्र में बुलाने पर उसने पत्नी के साथ रहने से इन्कार दिया। साथ ही कोर्ट के जरिए पत्नी को भेजे गए तलाक की फोटो स्टेट कॉपी भी वहां दे आया। नारी उत्थान केंद्र की प्रभारी संध्या रावत ने बताया हेपेटाइटिस बी से पीडि़त होने की वजह से पति महिला को साथ रखने को तैयार नहीं है। दोनों को बुलाया गया है। एक बार बात कराकर देखते हैैं। बात बन जाए तो अच्छा ही है वरना नियमानुसार कार्रवाई होगी।

 

मुरादाबाद में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!