Move to Jagran APP

Honey trapping : जम्‍मू कश्‍मीर के अधिकारी को प्रेमजाल में फंसाने वाले युवक की मां बोली- साल में 16 लाख कमाता है बेटा, ऐसा नहीं कर सकता

Honey trapping सम्‍भल के युवक ने फर्जी फेसबुक आइडी पर लड़की की तस्‍वीर लगाकर जम्‍मू कश्‍मीर के एक प्रशासनिक अधिकारी को फंसा लिया। पुलिस ने उसे पकड़ लिया है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Wed, 16 Sep 2020 04:10 PM (IST)Updated: Wed, 16 Sep 2020 04:10 PM (IST)
Honey trapping : जम्‍मू कश्‍मीर के अधिकारी को प्रेमजाल में फंसाने वाले युवक की मां बोली- साल में 16 लाख कमाता है बेटा, ऐसा नहीं कर सकता
Honey trapping : जम्‍मू कश्‍मीर के अधिकारी को प्रेमजाल में फंसाने वाले युवक की मां बोली- साल में 16 लाख कमाता है बेटा, ऐसा नहीं कर सकता

सम्‍भल, जेएनएन। हनी ट्रैपिंग के मामले में जम्मू कश्मीर की पुलिस के द्वारा बहजोई में दबिश देकर की गई युवक की गिरफ्तारी के बाद थाने पहुंची आरोपित की मां ने चिल्ला-चिल्ला कर कहा कि मेरा बेटा ऐसा नहीं कर सकता, वह हाईस्कूल से लेकर सीए की पढ़ाई के अंतिम दौर तक टॉपर रहा है और नोएडा की एक निजी कंपनी में 16 लाख के वार्षिक पैकेज पर चार्टर्ड अकाउंटेंट है। लॉकडाउन के दौरान वह घर वापस लौटा है।

loksabha election banner

आरोपित की मां ने बताया कि मेरे बेटे को किसी के द्वारा साजिशन फंसाया जा रहा है, उस पर मुझे पूरा भरोसा है। इससे पूर्व जम्मू कश्मीर की अचानक छापेमारी के दौरान बहजोई के ब्रह्म बाजार में अचानक सन्नाटा छा गया लोगों में तरह-तरह की चर्चा फैलने लगी और जम्मू कश्मीर की पुलिस की दस्तक को देखकर लोग किसी बड़े मामले में जोड़ कर देखने लगे। जिसके बाद सगे संबंधियों और आसपास के लोगों ने भी किनारा कर लिया और किसी ने पुलिस से पूछने की हिम्मत तक नहीं उठाई, हालांकि आरोपित की मां पुष्पा देवी तत्काल बहजोई थाने पहुंची, जहां उसने अपने बेटे का बचाव करते हुए उसे निर्दोष बताया और कहा ऐसा काम करने के लिए वह सपने में भी नहीं सोच सकता है किसी दूसरे व्यक्ति ने इस कार्य को अंजाम दिया है और पुलिस उसे निर्दोष फंसा रही है।

लोगों में चर्चा दूसरों के पैसे से लिये तीन-तीन आईफोन

आरोपित युवक की गिरफ्तारी के बाद नगर के लोगों में चर्चा है कि वह पहले से इस कार्य को अंजाम देता आ रहा है, जिसने इसी प्रकार जाल में फंसा कर लोगों से पैसे लिए हैं और शौक करने में भी काफी पैसा खर्च करता है। वह नगर के मोहल्ले में तीन-तीन आईफोन लेकर घूमता था। दावा यही किया जा रहा है कि आरोपित युवक ने अपनी एक रिश्तेदार महिला के नाम से फेसबुक पर फर्जी आईडी बना रखी है जिसके जरिए वह लोगों को जाल में फंसाता है।

अश्लील चैट वायरल करने की धमकी पर हुई कार्रवाई

पुलिस का दावा है कि आरोपित युवक के द्वारा पहले अफसर के साथ अश्लील चैट करते हुए उससे नकदी की मांग की गई और जब उसकी लगातार मांग पूरी होती रही, तब उसकी इच्छाएं लगातार बढ़ती चली गई और उसने अफसर से महंगे महंगे मोबाइल की मांग कर डाली, जिसके पूरा नहीं करने पर उसने अश्लील चैट को वायरल करने या अफसर के परिवार वालों के साथ शेयर करने की धमकी दे डाली, जिसके बाद अफसर के द्वारा फेसबुक और वाटसअप पर की गई चैटिंग के आधार पर पुलिस में एफआईआर कराई।

एफआइआर के तीन माह बाद हुई गिरफ्तारी

पुलिस के मुताबिक अश्लील चैट वायरल करने की धमकी के बाद अफसर के द्वारा जब आरोपित की आईडी को आधार बनाते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई गई तो पुलिस को इसे खोजने और गिरफ्तारी की कार्रवाई करने में तीन माह लग गए। जम्मू कश्मीर के महेंद्र नगर जिले के नौवाबाद थाने में 11 जून को दर्ज हुई एफआईआर के बाद 15 सितंबर को विधिवत तरीके से गिरफ्तारी हुई है और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने चंदौसी न्यायालय से उसे पुलिस कस्टडी रिमांड लिया है।

जम्मू कश्मीर की पुलिस की दस्तक से होने लगी आतंकवाद के कनेक्शन की चर्चा

मंगलवार को जैसे ही जम्मू-कश्मीर की पुलिस के द्वारा बहजोई के ब्रह्म बाजार में एक आरोपित को गिरफ्तार करने के लिए दबिश दी गई तो पुलिस की दस्तक से ही लोगों में चर्चा होने लगी कि यहां किसी भी प्रकार से आतंकवाद का कनेक्शन है, जिसकी वजह से भारी पुलिस बल के साथ छापेमारी की गई है। आरोपित युवक की गिरफ्तारी के बाद आसपास के लोग मोहल्ले से ही किनारा कर गए और जब तक मामला पूरी तरह से खुलकर स्पष्ट नहीं हुआ तब तक इसको लेकर आतंकवाद के कनेक्शन से जोड़कर देखा जा रहा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.