Move to Jagran APP

गृह मंत्रालय ने यूपी के इस जनपद को किया सम्मानित, इस मामले में जनपद देश में घोषित हुआ सर्वश्रेष्ठ

Home Ministry Honored Moradabad पुलिस की चार्जशीट अभियोजन विभाग से अभिमत लेने के बाद ही कोर्ट में दाखिल होती है। इसके आधार पर अपराधियों को सजा दिलाने में मदद मिलती है। कोरोना के दौरान आनलाइन अभिमत प्रदान करने में मुरादाबाद के अभियोजन विभाग को देश में प्रथम स्थान मिला।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Sun, 16 Jan 2022 07:22 AM (IST)Updated: Sun, 16 Jan 2022 07:22 AM (IST)
गृह मंत्रालय ने यूपी के इस जनपद को किया सम्मानित, इस मामले में जनपद देश में घोषित हुआ सर्वश्रेष्ठ
मुरादाबाद अभियोजन विभाग को प्रथम स्थान की मिली ट्राफी

मुरादाबाद, जेएनएन। Home Ministry Honored Moradabad : पुलिस की चार्जशीट अभियोजन विभाग से अभिमत लेने के बाद ही कोर्ट में दाखिल होती है। इसी अभिमत के आधार पर अपराधियों को सजा दिलाने में मदद मिलती है। इस प्रक्रिया में कोरोना महामारी के दौरान आनलाइन अभिमत प्रदान करने में मुरादाबाद के अभियोजन विभाग को देश में प्रथम स्थान मिला। जबकि मध्य प्रदेश दूसरे और गुजरात को तीसरा स्थान मिला।

loksabha election banner

संयुक्त अभियोजन निदेशक राजेश कुमार शुक्ल ने बताया कि भारत सरकार के गृह मंत्रालय की ओर से अभियोजन विभाग के किए गए कार्यों की समय-समय पर मानीटरिंग की जाती है। जिसमें आनलाइन विधिक राय प्रदान करने के मामले में मुरादाबाद को देश में पहला स्थान मिला। गृह मंत्रालय के अधिकारियों ने सूबे के अपर पुलिस महानिदेशक अभियोजन के आशुतोष पाण्डेय ने प्रथम स्थान की ट्राफी प्रदान की है।

संयुक्त अभियोजन निदेशक ने बताया कि प्रदेश में ई-प्रासीक्यूशन पोर्टल पर 60 लाख से ज्यादा विधिक राय के लिए आवेदन के साथ उत्तर प्रदेश प्रथम स्थान पर रहा। जबकि 17 लाख प्रविष्टियों के साथ मध्य प्रदेश दूसरे और चार लाख प्रविष्टियों के साथ गुजरात तीसरे स्थान पर है। शनिवार को मुरादाबाद पहुंची ट्राफी को एसएसपी बबलू कुमार ने संयुक्त अभियोजन निदेशक राजेश कुमार शुक्ल को देकर सम्मानित किया।

मुरादाबाद ई-प्रासीक्यूशन पोर्टल पर दो लाख से ज्यादा मामलों को दर्ज किया गया है। इसके साथ ही 38000 आनलाइन विधिक अभिमत प्रदान करके देश में प्रथम स्थान हासिल किया है। इस उपलब्धि पर एसएसपी के साथ ही डीएम शैलेन्द्र कुमार सिंह ने अभियोजन अधिकारियों को बधाई दी।

इस दौरान वरिष्ठ अभियोजन अधिकारी दिनेश कुमार द्विवेदी, जेपी मिश्रा, शहला समी,अभियोजन अधिकारी अमरनाथ तिवारी, सहायक अभियोजन अधिकारीगण ब्रह्ममूर्ती यादव, संजीव कुमार, शैलेश शेखर, मनोज कुमार त्यागी, यतीन्द्र कुमार त्रिपाठी, पवन कुमार पांडे, कविता रानी, वीरपाल सिंह, दीपक कुमार मौजूद रहे। इन सभी अभियोजन अधिकारियों को डीएम और एसएसपी ने प्रशस्ति पत्र प्रदान किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.