This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

होली पर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, 24 घंटे मिलेंगी इमरजेंसी सेवाएं Moradabad News

होली की वजह से जिला अस्पताल इमरजेंसी में अतिरिक्त स्टाफ लगाया। एंबुलेंस सेवा भी अलर्ट जिले के बार्डर और सभी थानों पर रहेंगी एंबुलेंस।

Narendra KumarTue, 10 Mar 2020 10:02 AM (IST)
होली पर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, 24 घंटे मिलेंगी इमरजेंसी सेवाएं  Moradabad News

मुरादाबाद, जेएनएन। होली के लिए मंगलवार यानी आज  जिला अस्पताल में 24 घंटे इमरजेंसी सेवाएं मिलेंगी। इसके लिए इमरजेंसी मेडिकल आफिसर के अलावा नेत्र और त्वचा रोग विशेषज्ञ की भी ड्यूटी लगाई गई है। यही नहीं हर साल होली पर अधिक एक्सीडेंट होते हैं। इसके लिए अतिरिक्त स्टाफ की भी डयूटी लगाई गई है। इमरजेंसी गेट पर स्ट्रेचर और व्हीलचेयर भी रखवा दी गई हैं। इमरजेंसी वार्ड में भी 24 घंटे से ज्यादा के मरीजों को दूसरे वार्डों में शिफ्ट कर दिया गया है, ताकि किसी को असुविधा न हो। 

होली की छुट्टी की वजह से ओपीडी नहीं होती। इमरजेंसी सुविधा 24 घंटे लगातार रहेगी। इसमें नेत्र रोग विशेषज्ञ, त्वचा रोग विशेषज्ञ के साथ ही इमरजेंसी मेडिकल आफिसर मौजूद रहेंगे। मरीजों को किसी तरह की असुविधा का सामना नहीं करना पड़ेगा। 

डॉ. राजेंद्र कुमार, चिकित्सा अधीक्षक 

शहर में यहां मिलेंगी एंबुलेंस 

कंजरी सराय, सदर कोतवाली, जीआइसी चौराहा, थाना मुगलपुरा, बगला गांव चामुंडा मंदिर, कटघर की 10 सराय पुलिस चौकी, गलशहीद थाने के भूड़ा का चौराहा, अगवानपुर, हरथला, लाइनपार प्रकाश नगर चौराहा, पाकबड़ा थाना, जीरो प्वाइंट मूंढापांडे में एंबुलेंस रहेंगी। मुरादाबाद-बिजनौर प्रोग्राम मैनेजर मुहम्मद अरशद ने बताया कि सभी प्वाइंट पर एंबुलेंस की ड्यूटी लगाई गई है। 

यहां मिलेंगी एंबुलेंस संग डॉक्टरों की टीम 

थाना कुंदरकी, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुंदरकी, कोतवाली मैनाठेर में डॉ. सौरभ, डॉ. फय्याज आलम, स्टाफ निर्दोष शर्मा, प्रतिभा, मोहिनी, अजरा की एंबुलेंस के साथ ड्यूटी लगाई गई है। किसी भी तरह की इमरजेंसी से निपटने के लिए स्टाफ तैनात कर दिया गया है। 

इन नंबरों पर करें संपर्क 

कोई समस्या हो तो आप फौरन 108-102 नंबर पर कॉल करें। लखनऊ कंट्रोल रूम में सूचना मिलने के 10 से 15 मिनट के अंदर संबंधित व्यक्ति को आप तक भेजा जाएगा। इसके अतिरिक्त जिला स्तर पर कोआर्डिनेटर अमित कुमार के सीयूजी नंबर 7235008755 पर कॉल करके भी एंबुलेंस मंगवाई जा सकती है। 

 

मुरादाबाद में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!