Move to Jagran APP

थैलीसीमिया से ग्रस्त कुनाल से जीती टेबिल टेनिस में स्वर्ण पदक, कुनाल के जज्बे को सभी ने किया सलाम

थैलीसीमिया की बीमारी से ग्रस्त खिलाड़ी कुनाल अरोरा ने राष्ट्रीय स्तर की टेबिल टेनिस में मैदान मार लिया है। इंडियन पैरा ओलंपिक टेबिल टेनिस फेडरेशन की ओर से पैरा नेशनल टेबिल टेनिस चैम्पियनशिप 2020 में स्वर्ण पदक जीता है।

By Sant ShuklaEdited By: Published: Sat, 27 Mar 2021 03:10 PM (IST)Updated: Sat, 27 Mar 2021 03:10 PM (IST)
थैलीसीमिया से ग्रस्त कुनाल से जीती टेबिल टेनिस में स्वर्ण पदक, कुनाल के जज्बे को सभी ने किया सलाम
थैलीसीमिया की बीमारी से ग्रस्त खिलाड़ी कुनाल अरोरा ने राष्ट्रीय स्तर की टेबिल टेनिस में मैदान मार लिया है।

मुरादाबाद, जेएनएन।  थैलीसीमिया की बीमारी से ग्रस्त खिलाड़ी कुनाल अरोरा ने राष्ट्रीय स्तर की टेबिल टेनिस में मैदान मार लिया है। इंडियन पैरा ओलंपिक टेबिल टेनिस फेडरेशन की ओर से पैरा नेशनल टेबिल टेनिस चैम्पियनशिप 2020 में स्वर्ण पदक जीता है। इंदौर में अभय प्रशांल इंडोर स्टेडियम में आयोजित प्रतिभाग किया था। थैलीसीमिया बीमारी के कारण कुनाल अरोरा को हर 15 दिन में दो यूनिट खून चढ़ता है। कुनाल ने अपने पक्के इरादों के जरिए और बीमारी को भूलाकर भविष्य को सुनहरा बनाने के लिए टेबिल टेनिस में महारथ हासिल की है। उन्होंने कर्नाटक, तमिलनाडु राज्यों के खिलाड़ियों को अपने बेहतर प्रदर्शन से चित किया। कुनाल अरोरा ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का नाम ऊंचा किया है। इससे पूर्व वह जार्डन, चीन व थाइलैंड में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। मध्य प्रदेश के इन्दौर में नेशनल चैम्पियनशिप में उसने अपने खेल का जौहर दिखाकर अपने परिवार के साथ शहर का नाम भी रोशन किया है। नेशनल चैम्पियनशिप में कुनाल अपनी कैटेगेरी में प्रतिभाग करके शहर वापस लौटे हैं। सोनकपुर स्टेडियम में क्षेत्रीय क्रीड़ाधिकारी अनिमेष सक्सेना ने टेबिल टेनिस खिलाड़ी का हौसला बढ़ाया। कुनाल के पिता यश पाल अरोरा बेटे की उपब्लधि से फूले नहीं समा रहे हैं। कुनाल ने जीत का श्रेय कोच अनिल सैनी को दिया है। इस मौके पर टेबिल टेनिस एसोसिएशन के सचिव योगेंद्र गौतम ने भी हर्ष जताया है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.