Move to Jagran APP

एसएसपी कार्यालय में युवती ने मांगा पानी और पी लिया जहरMoradabad News

एसएसपी कार्यालय पहुंची कटघर थाना क्षेत्र की युवती ने पानी मांगा और उसके साथ जहरीला पदार्थ पी लिया। इससे अफरा- तफरी मच गई। उसे जिला अस्पताल से हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। पुलिस के

By Narendra KumarEdited By: Published: Wed, 18 Sep 2019 07:31 AM (IST)Updated: Wed, 18 Sep 2019 08:05 AM (IST)
एसएसपी कार्यालय में युवती ने मांगा पानी और पी लिया जहरMoradabad News
एसएसपी कार्यालय में युवती ने मांगा पानी और पी लिया जहरMoradabad News

जेएनएन, मुरादाबाद : मंगलवार को एसएसपी कार्यालय पहुंची कटघर थाना क्षेत्र की युवती ने पानी मांगा और उसके साथ जहरीला पदार्थ पी लिया। इससे अफरा- तफरी मच गई। उसे जिला अस्पताल से हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। पुलिस के उच्चाधिकारी अप्रत्याशित घटना की तह तक जाने में जुटे हैं।

loksabha election banner

कटघर थाना क्षेत्र की युवती दोपहर 12 बजे एसएसपी कार्यालय पहुंची। वह काले रंग का बुरका पहने थी। तब वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक तहसील दिवस में शामिल होने बिलारी जा चुके थे। उनकी गैर मौजूदगी में फरियादियों की शिकायत का निस्तारण सीओ हाइवे दीपक कर रहे थे। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर तैनात पुलिस कर्मियों के मुताबिक तभी अचानक युवती एसपी आरए कार्यालय की ओर बढ़ी। वहां दरवाजे पर मिले एसपी आरए के फालोवर से उसने पानी मांगा। फालोवर ने युवती को पानी से भरा गिलास दिया। गिलास हाथ में लेने के बाद युवती ने कागज में रखा जहरीला पदार्थ निकाला। इसके बाद पानी के साथ वह जहरीला पदार्थ निगल गई। युवती की इस हरकत से वहां मौजूद पुलिस कर्मी स्तब्ध रह गए।

अफरा-तफरी के बीच घटना की जानकारी सिविल लाइन पुलिस व महिला थाना को दी गई। कुछ ही देर में पुलिस मौके पर पहुंच गई। महिला पुलिस कर्मियों ने अचेत युवती को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। वहां चिकित्सकों ने युवती का उपचार शुरू किया। इस बीच क्षेत्राधिकारी सिविल लाइन आदित्य लांग्हे अस्पताल पहुंचे। उन्होंने चिकित्सकों से पूछताछ कर युवती के स्वास्थ्य की जानकारी ली। कुछ ही देर में एसएसपी अमित पाठक भी जिला अस्पताल पहुंच गए। इस दरम्यान चिकित्सकों ने युवती को हायर सेंटर रेफर कर दिया। युवती का उपचार फिलहाल दिल्ली रोड स्थित एक निजी अस्पताल में चल रहा है।

युवती के पास मिला जहर का पैकेट

मुरादाबाद : युवती के पास से पुलिस को जहर का पैकेट मिला है। बताया जाता है कि पैकेट में जिंक फास्फाइट का है। जिला अस्पताल के चिकित्सक डा. प्रवीण शाह ने बताया युवती चार घंटे तक जिला अस्पताल में भर्ती रही। इस दौरान ऐसा कोई संकेत नहीं मिला, जिससे आशंका जताई जाए कि उसने जहरीले पदार्थ का सेवन किया है। युवती से बरामद पैकेट जिंक फास्फाइट है। यह अत्यधिक जहरीला होता है। खाने के कई घंटे बाद भी इसका असर हो सकता है। ऐसे में एहतियात के तौर पर पुलिस ने युवती को हायर सेंटर में दाखिल कराया है।

युवती ने 22 अगस्त को महिला थाने में तहरीर दी थी। तहरीर के आधार पर एक युवक के खिलाफ मुकदमा लिखा गया है। युवती आरोपित युवक से ही शादी करना चाहती है। पुलिस शादी नहीं करा सकती। उक्त मुकदमे की विवेचना जारी है, जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। फिलहाल युवती के स्वास्थ्य पर नजर है। उसकी जान बचाना प्राथमिकता है।

अमित पाठक, एसएसपी मुरादाबाद।

मंगेतर से रिश्ता टूटने के बाद दर्ज कराया छेड़छाड़ का मुकदमा

मुरादाबाद : एसएसपी कार्यालय में युवती द्वारा खुदकशी की कोशिश की खबर पुलिस महकमे में जंगल में आग की तरह फैली। सीओ सिविल लाइन आदित्य लांग्हे ने घटना की तह तक जाने में जुटे। जिला अस्पताल पहुंच कर उन्होंने महिला थाना प्रभारी ज्योति सिंह से घटना का कारण पूछा। तब महिला एसओ ने बताया कि बीते 22 अगस्त को युवती ने तहरीर दी। तहरीर के आधार पर अमरोहा के डिडौली थाना क्षेत्र के ग्राम दीपपुर निवासी हबीब के खिलाफ छेड़छाड़ का मुकदमा महिला थाने में दर्ज हुआ। छानबीन में पता चला युवती व आरोपित युवक का रिश्ता दो वर्ष पहले तय हुआ था। एक माह पहले किसी बात पर दोनों की सगाई टूट गई। आरोपित युवक ने युवती के साथ निकाह से इन्कार कर दिया। इससे युवती खफा थी।

25 दिन बाद भी नहीं हुई कोई कार्रवाई

मुरादाबाद : युवती को एसएसपी कार्यालय में जहर क्यों खाना पड़ा? वह कौन सा कारण रहा कि युवती को खुदकशी करने तक की नौबत आ गई? यह सवाल फिलहाल पहेली है। इसका सीधा जवाब अभी पुलिस के पास नहीं है।

महिला थानेदार के मुताबिक युवती की तहरीर पर अमरोहा के एक युवक के खिलाफ छेड़छाड़ के आरोप में 22 अगस्त को मुकदमा दर्ज हुआ। सवाल यह कि मुकदमा दर्ज होने के 25 दिन बाद तक पुलिस ने क्या किया? आरोपित की गिरफ्तारी अब तक लंबित क्यों है? ऐसे में सवाल उठना लाजिमी है कि क्या युवती ने पुलिस के बर्ताव से आहत होकर जहरीले पदार्थ का सेवन किया। इस सवाल का जवाब पाने के लिए युवती के होश में आने का इंतजार करना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.