शादी का झांसा देकर रंगदारी मांगने वाले गिरोह का पर्दाफाश, दो महिलाएं गिरफ्तार

-सम्भल के युवक को शादी के लिए गिरोह ने दिखाई की लड़की -पांच लाख न देने पर दी दुष्कर्म के

JagranPublish: Sat, 17 Jul 2021 10:30 PM (IST)Updated: Sat, 17 Jul 2021 10:30 PM (IST)
शादी का झांसा देकर रंगदारी मांगने वाले गिरोह का पर्दाफाश, दो महिलाएं गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद: थाना सिविल लाइंस पुलिस ने शादी का झांसा देकर प्रेमजाल में फंसाकर सम्भल के युवक से रंगदारी वसूलने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। गिरोह में शामिल दो महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि उनके चार साथी फरार हैं।

शनिवार को एएसपी अनिल कुमार यादव ने थाना सिविल लाइंस में पत्रकारों से बातचीत में बताया कि 14 जुलाई को सम्भल जनपद के सरायतरीन निवासी सचिन कुमार ने सिविल लाइंस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। उनका आरोप है कि सरायतरीन शाहजीपुरा निवासी गुडबाड़ और सरायतरीन के ही मुहल्ला भालेभाज खां निवासी विष्णु शर्मा व हयात नगर थाना क्षेत्र के मुहल्ला आंबेडकर गेट निवासी गौरव ने शादी करवाने के लिए उसे लड़की दिखाई। इसके बाद एक लड़की ने मोबाइल नंबर लेकर जीजू कहकर उसे अपने जाल में फसाना शुरू कर दिया। वह उसके फोन पर बात करनी लगी। वह 14 जुलाई को अपने साथी दुर्गेश कुमार के साथ मुरादाबाद के सिविल लाइंस थाना क्षेत्र स्थित रामगंगा विहार में लड़की से मिलने पहुंचे तो वहां दो लड़कियां मौजूद मिलीं। उनमें से एक लड़की जीजू कहकर अश्लील हरकतें करने लगी। इसी बीच उसने कमरे का दरवाजा बंद करके फोन किया। लड़की के फोन करते ही चार लड़के आ गए। लड़कों ने आते ही कमरा बंद करने वाली लड़की को बहन बताकर हंगामा करना शुरू कर दिया। सचिन पर बहन से छेड़खानी करने का आरोप लगाने लगे। कहने लगे पांच लाख रुपये दो, वरना दुष्कर्म के मुकदमे में फंसा देंगे। सचिन किसी तरह वहां से निकलकर आ गया। पीड़ित की शिकायत पर सिविल लाइंस पुलिस ने पड़ताल शुरू की। जांच के बाद शादी का झांसा देकर लोगों से रंगदारी वसूलने वाले गिरोह की परतें खुलने लगीं। पुलिस ने गिरोह के ठिकाने पर छापेमारी करके दो महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में महिलाओं ने बताया कि भोले भाले लोगों को शादी का झांसा देकर अपने जाल में फंसाकर रुपयों की मांग करती हैं और न देने पर झूठे मुकदमों में फंसाने की धमकी देती हैं। यह गैंग किराए का मकान लेकर इस प्रकार की घटनाओं को अंजाम देता है। शिकायत होने पर दूसरे जिलों को भाग जाता है।

इंसेट:::

ग्राहक के साथ घूमने भी भेज देते हैं लड़की

शादी का झांसा देकर रंगदारी मांगने वाले गिरोह के असली गुनहगार अभी पुलिस की पकड़ से दूर हैं। उनकी तलाश में छापेमारी जारी है। पकड़ी गई महिलाओं ने पुलिस को बताया कि गिरोह मुरादाबाद के अलावा हापुड़ और दिल्ली में भी इस प्रकार की घटनाओं को अंजाम देता है। इसके लिए किराए का मकान लेकर पूरी तैयारी की जाती है। कालगर्ल को भी इस गिरोह में शामिल कर रखा है। वह प्यार का नाटक करके लोगों को फंसा लेती हैं। ग्राहक के साथ एक-दो दिन घूमने के लिए भेज दिया जाता है लेकिन, यह कह दिया जाता है कि वह अपने घर इस बात की चर्चा न करें ताकि ग्राहक को पूरा विश्वास हो सके।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept