Move to Jagran APP

कोर्ट में हाजिर नहीं हुईं सोनाक्षी सिन्हा, अब पांच अगस्त को होगी सुनवाई

fraud case against Sonakshi कोरोना संक्रमण की वजह से मिली राहत। 20 मई को लगी थी चार्जशीट। सोनाक्षी सिन्हा के अलावा इस मुकदमे में चार और भी हैं आरोपित।

By Narendra KumarEdited By: Published: Thu, 02 Jul 2020 05:39 PM (IST)Updated: Thu, 02 Jul 2020 05:39 PM (IST)
कोर्ट में हाजिर नहीं हुईं सोनाक्षी सिन्हा, अब पांच अगस्त को होगी सुनवाई
कोर्ट में हाजिर नहीं हुईं सोनाक्षी सिन्हा, अब पांच अगस्त को होगी सुनवाई

मुरादाबाद, जेएनएन। फिल्म अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा समेत पांच व्यक्तियों के खिलाफ धोखाधड़ी और अमानत में खयानत के आरोप के आरोप में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की कोर्ट में केस चलना शुरू हो गया है। कोर्ट में गुरुवार को सोनाक्षी सिन्हा और उनके साथियों को हाजिर होना था। लेकिन, कोई नहीं आया। इस पर अदालत ने सुनवाई के लिए अगली तारीख पांच अगस्त लगाई है।

loksabha election banner

शहर की शिवपुरी कालोनी निवासी इवेंट मैनेजर प्रमोद शर्मा ने 30 सितंबर 2018 को इंडिया फैशन एंड ब्यूटी अवार्ड का कार्यक्रम श्री फोर्ट ऑडिटेरियम, दिल्ली में रखा था। उन्होंने इसमें शामिल होने के लिए टेलेंट फुलऑन और एक्सीड एंटरटेनमेंट कंपनी के माध्यम से दबंग गर्ल के नाम से मशहूर फिल्म अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा से कार्यक्रम मेें परफार्मेंस के लिए करार हुआ था। इसके लिए सोनाक्षी ने प्रमोशनल वीडियो भी जारी किया था। सोनाक्षी सिन्हा ने कार्यक्रम में आने के लिए अगल-अलग किश्त में 29.92 लाख रुपये का भुगतान लिया। टेलेंट फुलऑन के अभिषेक सिन्हा को छह लाख 48 हजार रुपये दिए गए थे। आरोप है कि तय तारीख को सुबह फोन कर सोनाक्षी सिन्हा के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए प्लेन का दूसरा टिकट कराया गया। सोनाक्षी सिन्हा को शाम चार बजे कार्यक्रम में आकर ब्यूटी पॉर्लर संचालकों को 120 एवार्ड दिए जाने थे जबकि कार्यक्रम में कुल 600 ब्यूटी पॉलर संचालकों को बुलाया गया था। रुपये लेने के बाद भी सोनाक्षी कार्यक्रम में नहीं आईं। प्रमोद की तहरीर पर तत्कालीन एसएसपी जे रविंद्र गौड के आदेश पर कटघर थाने में सोनाक्षी सिन्हा और टेलेंट फूलऑन व एक्सीड एंटरटेनमेंट कंपनी के पांच लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी और अमानत में खयानत करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया था। लेकिन, पुलिस इस मामले को मुंबई ट्रांसफर करने के चक्कर में थी। आइजी रमित शर्मा ने इस मामले का संज्ञान लेकर निष्पक्ष कार्रवाई के निर्देश दिए।

पीएम और सीएम को किया ट्वीट

पीडि़त प्रमोद शर्मा पिछले 15 दिन से रोजाना सोशल मीडिया के जरिए पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों से रोजाना न्याय की गुहार लगा रहे थे। प्रधानमंत्री से लेकर मुख्यमंत्री तक उन्होंने रोजाना ट्वीट करके अपना दर्द सुनाया। डीजीपी और पुलिस के आला अधिकारियों को भी ट्वीट किया था। सोनाक्षी सिन्हा समेत पांच लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी और अमानत में खयानत करने का अपराध करना सही पाया गया है। इसलिए 20 मई को कटघर थाने के एसएसआइ बिजेंद्र सिंह ने कोर्ट में चार्जशीट दाखिल करा दी थी।

मुकदमे की थी पहली तारीख

प्रमोद शर्मा के अधिवक्ता आशुतोष त्यागी और नीरज सोती ने बताया कि इस मुकदमे की पहली तारीख थी। सोनाक्षी सिन्हा कोरोना वायरस से संक्रमण की वजह से कोर्ट में हाजिर नहीं हुईं। इसलिए सुनवाई के लिए अगली तारीख पांच अगस्त लगा दी गई है। अगली तारीख पर नहीं आईं तो उनके खिलाफ कोर्ट में अर्जी देकर वारंट जारी कराने की गुहार लगाई जाएगी।

इनके खिलाफ दाखिल हुई चार्जशीट

सोनाक्षी सिन्हा निवासी 49, रामायण, 9वां मार्ग जेवीपीडी योजना, जुहू नबी, मुबई(महाराष्ट्र), अभिषेक सिन्हा स्वामी टैलेंट फुलआन निवासी छत्रपति शिवाजी राजे कॉम्पलेक्स महादा कांदीवली, पश्चिमी मुंबई(महाराष्ट्र), मालविका पंजाबी, एक्सीड एन्टरटेनमेंट, सिल्वर पल, 5वां तल वाटरफील्ड रोड बांद्रा वेस्ट, मुंबई(महाराष्ट्र), धूमिल ठक्कर, एक्सीड एन्टरटेनमेंट, सिल्वर पल, 5वां तल वाटरफील्ड रोड बांद्रा वेस्ट, मुंबई(महाराष्ट्र), एडगर सकारिया, एक्सीड एन्टरटेनमेंट, सिल्वर पल, 5वां तल वाटरफील्ड रोड बांद्रा वेस्ट, मुंबई(महाराष्ट्र)।

माफी मांगने पर रकम लौटाने को तैयार थीं सोनाक्षी

धोखाधड़ी के मुकदमे के सिलसिले में बयान दर्ज कराने फिल्म अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा 14 अगस्त 2019 को क्लार्क इन होटल मुरादाबाद पहुंची। यहां रामपुर रोड स्थित एक होटल में विवेचक ने उनके बयान दर्ज किए। वे यहां करीब दो घंटे तक रहीं। उनके साथ पीए मालविका पंजाबी, भाई कुश सिन्हा व वकील मोनिस प्रेम भी थे। तत्कालीन विवेचक अजय पाल सिंह ने महिला कांस्टेबल की मौजूदगी में सोनाक्षी सिन्हा के करीब दो घंटे तक बयान दर्ज किए। विवेचक के अनुसार सोनाक्षी सिन्हा ने बयानों में कहा कि ईवेंट मैनेजर प्रमोद शर्मा कोर्ट में लिखित रूप से माफी मांग लें तो उनका पाई-पाई लौटाने को तैयार हूं। लेकिन प्रमोद इस पर राजी नहीं हुए। उन्होंने कहा कि सोनाक्षी के कार्यक्रम में न आने से उसे 90 लाख रुपये का नुकसान हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.