Move to Jagran APP

एक ट्वीट ने बचा लिया बड़ा रेल हादसा, पद्मावत एक्सप्रेस एक घंटे तक रुकी रही पिलखुआ स्टेशन पर, जानिए पूरा मामला

Fire in Padmavat Express Train दिल्ली से रायबरेली जाने वाली पदमावत एक्सप्रेस की एक बोगी में आग की सूचना पर रेलवे अधिकारियों में खलबली मच गई।ट्रेन को तत्काल पिलखुआ स्टेशन पर रोक दिया गया। सूचना मिलते ही टीम मौके पर पहुंची। जांच की तो पता चला आग नहीं लगी।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Tue, 28 Dec 2021 07:11 AM (IST)Updated: Tue, 28 Dec 2021 07:11 AM (IST)
एक ट्वीट ने बचा लिया बड़ा रेल हादसा, पद्मावत एक्सप्रेस एक घंटे तक रुकी रही पिलखुआ स्टेशन पर, जानिए पूरा मामला
एक घंटे तक ट्रेन पिलखुआ स्टेशन पर खड़ी रही।

मुरादाबाद, जेएनएन। Fire in Padmavat Express Train : दिल्ली से रायबरेली जाने वाली पदमावत एक्सप्रेस की एक बोगी में आग की सूचना पर रेलवे अधिकारियों में खलबली मच गई।ट्रेन को तत्काल पिलखुआ स्टेशन पर रोक दिया गया। सूचना मिलते ही टीम मौके पर पहुंची। जांच की तो पता चला आग नहीं लगी है। रेलवे ने आग लगने की घटना से इन्कार किया है लेकिन, माना कि ब्रेक जाम होने से चिंगारी व धुआं निकलने की घटना हुई है। इसके चलते एक घंटे तक ट्रेन पिलखुआ स्टेशन पर खड़ी रही।रेलवे की तकनीकी टीम की जांच के बाद ट्रेन को रवाना किया गया।

loksabha election banner

सोमवार रात 9.22 बजे यात्री हर्षा चंदवानी ने रेलवे मंत्री को ट्वीट करते हुए वीडियो भेजा, जिसमें एक स्टेशन पर ट्रेन खड़ी है। एसी कोच के यात्री नीचे उतर आए हैं और कोच के नीचे से धुआं निकलता दिखायी दे रहा है। यात्री ने लिखा है कि पदमावत एक्सप्रेस की एक बोगी के नीचे आग लग गई है। सही समय रहते यात्री नहीं उतरते तो बड़ा हादसा हो सकता था। क्या यही भारतीय रेल है। इस सूचना के बाद रेलवे अधिकारियों में खलबली मच गई। रेलवे अधिकारियों ने जांच की तो पाया कि दिल्ली से रायबरेली जाने वाली 14208 पदमावत एक्सप्रेस गाजियाबाद हापुड़ के बीच डासना स्टेशन के पास है।

एसी कोच के नीचे से आग व धुआं निकलते देखा गया, इसके बाद पिलखुआ स्टेशन पर रोक दिया गया था। आग लगने की सूचना मिलते ही कोच से समान लेकर सभी यात्री नीचे उतर आए। ट्रेन में तैनात विद्युत विभाग की तकनीकी टीम अग्निशमन यंत्र को उपयोग कर आग व धुएं पर काबू पाया। एक घंटे के बाद रात 10. 05 बजे ट्रेन को चलाया गया। हापुड़ स्टेशन पर भी जांच की गई है। प्रवर मंडल संरक्षा अधिकारी आरके तायल ने बताया कि कोच में आग नहीं लगी थी। ब्रेक जाम होने से कोच के नीचे से चिंगारी और धुआं निकल रहा था, जिसे पिलखुआ स्टेशन पर तकनीकी टीम ने ठीक कर ट्रेन को चलावा द‍िया है। रात 12 बजे के उपरांत ही ट्रेन मुरादाबाद स्‍टेशन पर आएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.