Move to Jagran APP

मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा में तेंदुए को देख किसानों के पसीने छूटे

ठाकुरद्वारा के गांव में आजकल तेंदुए की दहशत से ग्रामीण परेशान है। दिन की छुपा छुपी अचानक किसानों के सामने तेंदुआ आ धमका । तेंदए को देखकर किसानों के पसीने छूट गए। किसी तरह भागकर अपनी जान बचाकर शोर मचाते हुऐ आबादी की ओर दौड़ लगा दी ।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Thu, 26 Nov 2020 06:05 PM (IST)Updated: Thu, 26 Nov 2020 06:05 PM (IST)
मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा में तेंदुए को देख किसानों के पसीने छूटे
दिन की छुपा छुपी अचानक किसानों के सामने तेंदुआ आ धमका ।

मुरादाबाद, जेएनएन।  ठाकुरद्वारा के गांव में आजकल तेंदुए की दहशत से ग्रामीण परेशान है। दिन की छुपा छुपी अचानक किसानों के सामने तेंदुआ आ धमका । तेंदए को देखकर किसानों के पसीने छूट गए। किसी तरह भागकर अपनी जान बचाकर शोर मचाते हुऐ आबादी की ओर दौड़ लगा दी ।

loksabha election banner

देर शाम कोतवाली क्षेत्र के गांव करने वाला जगती निवासी राजकुमार, घासीराम , मनोज व घनश्याम , अपने खेतों पर काम कर घर लौट रहे थे । इसी दौरान तेंदुआ गन्ने के खेत से निकल उनके  सामने आ धमका तेंदुए को देख किसानों के पसीने छूट गए आनन-फानन में शोर मचाते हुए भाग कर अपनी जान बचाई । शोर की सूचना पर ग्रामीण लाठी-डंडे लेकर जंगल की ओर दौड़े तो तेंदुआ भीड़ को देखकर नदी किनारे जंगल में छिप गया ।  ग्रामीणों का कहना है कि लगातार एक सप्ताह से तेंदुआ क्षेत्र में देखा जा रहा है। अब तक कई दर्जन से अधिक जंगली जानवरों का शिकार कर चुका है । विभागीय उदासीनता के कारण ग्रामीणों में दहशत व्याप्त है। दिन की छुपा छुपी ही तेंदुए की दहशत से क्षेत्रवासी अपने घरों में कैद हो जाते हैं । अब करने का सीजन आते ही गन्ना छिलाई शुरू हो चुकी है। मजबूरी बस किसानों को समूह बनाकर खेतों पर जाना पड़ रहा है। अपनी भी अपने पशुओं की रखवाली के लिए रात भर जागकर पहरेदारी करनी पड़ रही है । सूचना के बाद भी वन विभाग मौके पर नहीं पहुंच रहा है। तेंदुए दहशत से पानूवाला, बहादुर नगर आलमगीरपुर, मधुपुरी, पाडला, शेरपुर बहलीन, कुंडेश्वरा , मलकपुर सेमली, चावड, रायभूड, मुनीमपुर रामपुर भोकर आदि में दहशत कायम है । ग्रामीणों ने वन विभाग से तेंदुए को पकडऩे के लिए तीसरा लगाए जाने की मांग की। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.