Move to Jagran APP

Muder: मुरादाबाद में बालिया की तरह दिनदहाड़े वारदात, पुलिस की मौजूदगी में वृद्ध को पीटकर मार डाला

उत्तर प्रदेश में मुरादाबाद जिले में कुन्दरकी थाना क्षेत्र के कमालपुर फतेहाबाद गांव में सोमवार को बालिया कांड की तरह बड़ी वारदात हो गई। गांव में दबंगों ने पुलिस की मौजदूगी में वृद्ध को पीट-पीटकर मार डाला। घटना के समय 112 पीआरवी चंद कदम दूर खड़ी थी।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Mon, 19 Oct 2020 02:13 PM (IST)Updated: Mon, 19 Oct 2020 08:55 PM (IST)
Muder: मुरादाबाद में बालिया की तरह दिनदहाड़े वारदात, पुलिस की मौजूदगी में वृद्ध को पीटकर मार डाला
मुरादाबाद में मेड़ काटने के विवाद में किसान की हत्या

मुरादाबाद, जेएनएन। उत्तर प्रदेश में मुरादाबाद जिले में कुन्दरकी थाना क्षेत्र के कमालपुर फतेहाबाद गांव में सोमवार को बालिया कांड की तरह बड़ी वारदात हो गई। गांव में दबंगों ने पुलिस की मौजदूगी में वृद्ध को पीट-पीटकर मार डाला। घटना के समय 112 पीआरवी की गाड़ी घटनास्थल से चंद कदम दूर खड़ी रही और हमलावर वारदात को अंजाम देकर भाग निकले। सूचना पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी मौके पर पहुंचे। दिनदहाड़े हत्या होने से गांव में तनाव का माहौल है। 

loksabha election banner

मुरादाबाद-चन्दौसी हाईवे स्थित कमालपुर-फतेहाबाद गांव के रहने वाले हाजी यासीन किसान थे। सोमवार सुबह करीब नौ बजे हाजी यासीन खेत में जुताई करा रहे थे। मेड़ की जोताई कराने का आरोप लगाते हुए मुर्करब, शारिब व अरशद समेत चार लोगों ने हाजी यासीन को घेर लिया। दोनों पक्षों में कहासुनी होने लगी। तब यासीन ने डायल 112 पर कॉल किया। कुछ ही देर में पीआरवी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने दोनों पक्षों और वहां एकत्रित भीड़ को तितर-बितर किया। दोनों पक्षों को थाने चलने के लिए कहा। लेकिन दोनों पक्ष घर की ओर चल दिए। पीछे-पीछे पीआरवी वाले भी गांव तक आ गए। हाजी यासीन घर से चंद कदम दूर थे, तभी जान से मारने की नीयत से हमलावरों ने उन पर फायर झोंका। फायर मिस होने बाद हमलावरों ने लाठी- डंडे व सरिया से उन्हें पीटना शुरू कर दिया। हाजी यासीन को मरणासन्न कर हमलावर फरार हो गए। तब पीआरवी पर तैनात पुलिस कर्मी घटनास्थल पहुंचे और घायल को कुन्दरकी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए। जहां चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। थाना प्रभारी संदीप कुमार ने बताया कि यासीन का पोस्टमार्टम कराया गया। सिर में गंभीर चोट से हाजी यासीन की मौत हुई है। मुर्करब, शाकिब, अरशद व अज्ञात सहित चार लोगों पर हत्या का मामला दर्ज किया है। एहतियातन गांव में फोर्स तैनात की गई है। 

स्वार्थ में भूले रिश्ते 

हत्या का आरोप जिन लोगों पर है उनमें शाकिब व अरशद हाजी यासिन हाजी यासीन के चचेरे भाई हैं। जबकि मुकर्रब भी रिश्तेदार है। यही वजह रही कि भूमि विवाद के खून तक पहुंचने का अनुमान किसी को नहीं था। मौके पर गई पुलिस को भी प्रथम²ष्टया यह आपसी विवाद ही लगा। पुलिस व ग्रामीणों की यही चूक यासीन पर भारी पड़ी। 

क्या बोले पुलिस अधिकारी

यासीन के हत्यारोपित फरार हैं। उन्हें पकडऩे के लिए पुलिस टीमें गठित की गई हैं। एहतियातन गांव में फोर्स तैनात की गई है। हत्यारोपितों को पकडऩे के लिए पुलिस सभी संदिग्ध ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। सभी हत्यारोपित जल्द पकड़ लिए जाएंगे। 

विद्या सागर मिश्र, एसपी  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.