Move to Jagran APP

Coronavirus News Update Moradabad : मुरादाबाद में कोरोना आशंकित का शव लेकर अस्पताल से भागे परिजन Moradabad News

जिला अस्पताल की इमरजेंसी में बेहोशी की हालत में मरीज को लेकर आए थे परिवार के लोग। कोरोना की आशंका में नमूना लिया गया और शव सील करने पर घबरा गए लोग।

By Narendra KumarEdited By: Published: Tue, 28 Apr 2020 07:30 AM (IST)Updated: Tue, 28 Apr 2020 07:31 AM (IST)
Coronavirus News Update Moradabad : मुरादाबाद में कोरोना आशंकित का शव लेकर अस्पताल से भागे परिजन  Moradabad News
Coronavirus News Update Moradabad : मुरादाबाद में कोरोना आशंकित का शव लेकर अस्पताल से भागे परिजन Moradabad News

मुरादाबाद, जेएनएन। मुरादाबाद जिला अस्पताल की इमरजेंसी में उस वक्त हड़कंप मच गया जब कोरोना आशंकित का शव लेकर परिजन भाग निकले। इमरजेंसी से पुलिस को सूचना देने के साथ ही परिजनों के नंबर पर कॉल करके बताया गया कि शव लेकर आओ वरना पुलिस भेजी जा रही है। इसके बाद परिजन शव लेकर आए तो पोस्टमार्टम हाउस में रखवाया गया। इस दौरान जिला अस्पताल में अफरा-तफरी मची रही।

loksabha election banner

यह है पूरा मामला

छजलैट के गांव खिचड़ी के रहने वाले 69 वर्षीय वेद प्रकाश शर्मा को पिछले पांच दिन से तेज बुखार आ रहा था। उन्हें गांव में ही बुखार की दवा दिलवाई जा रही थी। सोमवार की सुबह सात बजे वो बेहोश हो गए। उनकी बेटी दीपा शर्मा और परिवार के अन्य लोग आनन-फानन में उन्हें लेकर जिला अस्पताल आए। परिजनों के अनुसार डायबिटीज के मरीज पहले से थे। इमरजेंसी मेडिकल इंचार्ज डॉ. एके सिंह और फार्मासिस्ट हेमंत चौधरी ने परीक्षण किया तो उनकी सांसें चल रहीं थीं। निमोनिया महसूस होने पर उनका कोरोना संक्रमण का नमूना लिया गया। इसके कुछ ही देर बाद उनकी मौत हो गई। डॉक्टर ने शव पैक कराने के बाद पोस्टमार्टम भिजवाने के लिए कह दिया। इस दौरान प्राइवेट एंबुलेंस से परिजन शव लेकर भाग निकले। जब ये बात डॉक्टर और स्टाफ को पता चली तो हड़कंप मच गया। पुलिस को फोन किया गया। इसके साथ ही रजिस्टर में दर्द बेटी के नंबर पर कॉल की गई। बताया गया कि शव वापस लेकर आइये। नहीं तो आपके घर पुलिस पहुंचेगी। इतना सुनने के बाद परिवार के लोग शव लेकर वापस आ गए। इसके बाद सरकारी एंबुलेंस से शव को पोस्टमार्टम हाउस में रखवा दिया गया। कोरोना वायरस की रिपोर्ट आने के बाद शव परिजनों को दिया जाएगा।

ये बोले चिकित्सा अधीक्षक

कोरोना प्रोटोकॉल के तहत जिसका नमूना लिया जाएगा अगर उसकी मौत हो जाती है तो रिपोर्ट के बाद ही परिजनों को शव दिया जाएगा। इसलिए छजलैट के बुजुर्ग का शव हमने पोस्टमार्टम हाउस में रखवाया है। शव सील पैक कर दिया गया है।

डॉ. राजेंद्र कुमार, चिकित्सा अधीक्षक जिला अस्पताल  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.