Move to Jagran APP

कोरोना संक्रमण की रोकथाम में स्वीकृत बजट से अधिक खर्च, तीन करोड़ 40 लाख की होगी रिकवरी

कोरोना संक्रमण के लिए मुरादाबाद को तीन करोड़ 32 लाख 78 हजार का बजट स्वीकृत था। मरीजों की बढ़ती संख्या देख विभागीय अधिकारियों ने हिसाब-किताब नहीं लगाया और स्वीकृत बजट से तीन करोड़ 40 लाख 49 हजार रुपये अतिरिक्त खर्च कर दिए।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Sun, 29 Nov 2020 04:42 PM (IST)Updated: Sun, 29 Nov 2020 04:42 PM (IST)
कोरोना संक्रमण की रोकथाम में स्वीकृत बजट से अधिक खर्च, तीन करोड़ 40 लाख की होगी रिकवरी
तीन करोड़ 40 लाख 49 हजार रुपये अधिकारियों और कर्मचारियों से वसूलने का आदेश मिला है।

मुरादाबाद, जेएनएन। कोरोना संक्रमण की रोकथाम में स्वास्थ्य विभाग स्वीकृत बजट से ज्यादा खर्च कर बैठा है। मिशन निदेशक ने प्रदेश के पांच जनपदों में रिकवरी के निर्देश जारी किए हैं। मुरादाबाद ने तकरीबन स्वीकृत बजट से डबल खर्च कर दिया है। तीन करोड़ 40 लाख 49 हजार रुपये अधिकारियों और कर्मचारियों से वसूलने का आदेश मिला है। 

loksabha election banner

कोरोना संक्रमण के लिए मुरादाबाद को तीन करोड़ 32 लाख 78 हजार का बजट स्वीकृत था। मरीजों की बढ़ती संख्या देख विभागीय अधिकारियों ने हिसाब-किताब नहीं लगाया और स्वीकृत बजट से तीन करोड़ 40 लाख 49 हजार रुपये अतिरिक्त खर्च कर दिए। मिशन निदेशक अपर्णा उपाध्याय ने इसे वित्तीय अनियमित्ता की श्रेणी में बताते हुए अधिकारियों व कर्मचारियों से अतिरिक्त रकम की रिकवरी का आदेश दिया है। प्रदेश के वाराणसी, बरेली, मिर्जापुर, मऊ व मुरादाबाद जिले से रिकवरी का आदेश दिया गया है। मुरादाबाद ने कुल छह करोड़ 73 लाख 27 हजार रुपये खर्च किए हैं। विभागीय अधिकारियों के मुताबिक, कोरोना संक्रमितों की व्यवस्था में खरीदे सामान और अन्य व्यवस्थाओं में स्वास्थ्य विभाग ने अतिरिक्त पैसा खर्च किया है। कोरोना संक्रमित मरीजों की सहूलियत के लिए पैसा खर्च किया गया है। 

क्या बोले स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. एमसी गर्ग ने बताया कि मार्च से अब तक कोरोना संक्रमितों की व्यवस्थाओं के लिए पैसा खर्च किया गया है। अस्पतालों के लिए नया सामान भी खरीदा गया है। हमारे पर एक-एक सामान का हिसाब है। मुख्यालय जानकारी भेजी जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.