Move to Jagran APP

बड़े भाई की तय हुई थी शादी, छोटा भाई लेकर पहुंच गया बारात, द‍िलचस्‍प है अमरोहा की ये लव स्‍टोरी

Younger brothers marriage With elder brothers fiance र‍िश्‍ता तय होने के बाद युवती शादी के ख्‍वाब बुनने लगी थी। उसने अपने होने वाले पत‍ि को लेकर कई सपने संजोए थे लेकिन ऐन वक्‍त पर दूल्‍हा ही बदल गया।

By Narendra KumarEdited By: Published: Thu, 10 Dec 2020 06:10 AM (IST)Updated: Thu, 10 Dec 2020 06:10 AM (IST)
बड़े भाई की तय हुई थी शादी, छोटा भाई लेकर पहुंच गया बारात, द‍िलचस्‍प है अमरोहा की ये लव स्‍टोरी
नौगावां सादात में छोटा ब्याह लाया बड़े भाई की मंगेतर

मुरादाबाद, जेएनएन। Younger brother's marriage With elder brother's fiance। बड़े भाई का रिश्ता तय हुआ, शादी की तारीख भी मुकर्रर कर दी गई लेक‍िन, बारात जाने से चंद घंटेे पहले ही उसकी प्रेमिका थाने पहुंच गई। उसने खुद को युवक की पत्‍नी बताते हुए बारात रुकवा दी। इसके बाद कहानी में नया मोड़ आ गया। दोनों पक्षों के लोगों की सहमति पर युवक के छोटे भाई की बारात गई। वह धूमधाम के साथ बड़े भाई की मंगेतर को ब्याह कर घर ले आया। पुलिस ने आरोपित युवक को शांतिभंग में जेल भेज दिया है। यह मामला ज‍िले में सुर्ख‍ियों में है।

loksabha election banner

मामला अमरोहा के नौगावां सादात थाना क्षेत्र के एक गांव का है। यहां रहने वाले युवक का रिश्ता मुरादाबाद जनपद के एक गांव में तय हुआ था। सोमवार को उसकी बारात जानी थी। परंतु बारात जाने से चंद घंटे पहले मुरादाबाद निवासी एक युवती थाने पहुंच गई। उसने खुद को उसकी पत्नी बताते हुए शादी पर रोक लगाने की मांग की। पुलिस हरकत में आई, इसके बाद आरोपित युवक को थाने ले आई। दोनों पक्षों की बात थाने में हुई तो पता चला कि युवती प्रेमिका है। एक सप्ताह पहले दोनों पक्षों में समझौता भी हो चुका है। इसके बावजूद वह फिर से हंगामा करने पहुंच गई। मामला बढ़ा तो युवक पक्ष के लोगों ने वधु पक्ष के लोगों को भी बुला लिया। तय हुआ कि आरोपित प्रेमी के छोटे भाई से शादी कराई जाएगी। लिहाजा सोमवार रात को तयशुदा कार्यक्रम के तहत बड़े भाई की मंगेतर की शादी छोटे भाई से कराई गई। वहीं मुरादाबाद निवासी युवती भी लौट गई। जबकि मंगलवार को पुलिस ने आरोपित प्रेमी को शांतिभंग में जेल भेज दिया है। यह शादी गांव में चर्चा का विषय बनी हुई है। एसएसआइ रमेश सहरावत ने बताया कि युवती की शिकायत पर आरोपित युवक की शादी रोक दी थी। उसे एसडीएम कोर्ट में पेश किया गया है। आरोपित के छोटे भाई की शादी तयशुदा कार्यक्रम के तहत संपन्न कराई गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.