Move to Jagran APP

पत‍ि की हत्‍या कराने के बाद पत्‍नी का नाटक, कहा-अब वह लौटकर नहीं आएंगे, इस तरह खुल गया राज

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पीट-पीटकर हत्या किए जाने की पुष्टि हुई थी। हालांकि पहले 24 घंटे तक पुलिस शव की शिनाख्त नहीं कर सकी थी। रविवार को भोजपुर के मुहल्ला मनिहाराना निवासी अहमद हसन के स्वजन ने थाने में गुमशुदगी दर्ज कराने के लिए तहरीर दी।

By Narendra KumarEdited By: Published: Tue, 21 Dec 2021 10:37 AM (IST)Updated: Tue, 21 Dec 2021 10:37 AM (IST)
पत‍ि की हत्‍या कराने के बाद पत्‍नी का नाटक, कहा-अब वह लौटकर नहीं आएंगे, इस तरह खुल गया राज
17 दिसंबर को अहमद हसन का भोजपुर के देवीपुरा गांव में मिला था शव।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। भोजपुर के मुहल्ला मनिहाराना निवासी अहमद हसन की हत्या कर शव थाना क्षेत्र के देवीपुरा गांव के नजदीक खेत में फेंक दिया गया था। शव की शिनाख्त के बाद पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। जांच में पता चला मृतक की पत्नी के कहने पर प्रेमी ने अहमद हसन की हत्या की थी। पुलिस ने पत्नी अफसाना उर्फ सोनम के साथ ही उसके प्रेमी परवेज को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

loksabha election banner

एसपी देहात विद्यासागर मिश्र ने बताया कि भोजपुर थाना क्षेत्र के देवीपुरा की मढैया गांव के जंगल में वाहन चालक अहमद हसन का शव मिला था। शरीर में चोट के निशान देखने के बाद ही पुलिस को हत्या का अंदेशा हो गया था। घटनास्थल से कुछ दूरी पर ही शराब की तीन खाली बोतलें भी मिली थीं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पीट-पीटकर हत्या किए जाने की पुष्टि हुई थी। हालांकि, पहले 24 घंटे तक पुलिस शव की शिनाख्त नहीं कर सकी थी। रविवार को भोजपुर के मुहल्ला मनिहाराना निवासी अहमद हसन के स्वजन ने थाने में गुमशुदगी दर्ज कराने के लिए तहरीर दी। स्वजन को शव दिखाया गया तो उन्होंने अहमद हसन के रूप में उसकी शिनाख्त की।

स्वजन ने दी थी पत्नी के खिलाफ तहरीर : पुलिस को जांच में मृतक की पत्नी के अवैध संबंध होने की जानकारी मिली। पत्नी अफसाना उर्फ सोनम के साथ पूछताछ की तो गई उसने हत्या की साजिश रचने की बात स्वीकार की। उसके प्रेमी परवेज निवासी मुहल्ला मनिहारान थाना भोजपुर को भी गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपित प्रेमी ने बताया कि वह बिजली मिस्त्री का काम करता है। दो साल पहले उसने अहमद हसन के घर में दुकान किराए पर ली थी। इस दौरान उसका घर में आने-जाने से अफसाना से संबंध हो गए थे। पति अहमद हसन आए दिन शराब पीकर उसके साथ मारपीट करता। परेशान होकर अफसाना के कहने पर उसने हत्या की साजिश रची थी। 17 दिसंबर को परवेज ने अहमद हसन को बुलाया, इसके बाद स्कूटी में बिठाकर शराब के ठेके में ले गया था। वहां से शराब की बोतल और सिगरेट लेने के बाद वह उसको लेकर देवीपुरा की मढिया गांव के जंगल में ले गया। वहां पर दोनों ने शराब पी, इसके बाद जब अहमद हसन अधिक नशे में धुत हो गया तो उसके मुंह और सीने पर तब तक लात घूंसे मारता रहा, जब तक वह मर नहीं गया। भोजपुर थाना प्रभारी राजीव कुमार शर्मा ने बताया कि मृतक के पिता इब्ने हसन की तहरीर पर आरोपित पत्नी और उसके प्रेमी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल दिया गया है।

घंटों तक रोने का नाटक करती रही सोनम : पुलिस अफसरों ने बताया कि अफसाना के दो साल से परवेज के साथ अवैध संबंध थे। अक्सर चोरी-छिपे दोनों मिलते थे। वहीं, जब पति के गायब होने की जानकारी अफसाना को हुई तो वह रोने लगी। हालांकि, परिवार के लोगों को यकीन था, कि वह कहीं चला गया है, जबकि पत्नी जोर-जोर से रो रही थी, कह रही थी क‍ि कहीं उनकी मौत न हो गई हो, वह लौटकर नहीं आएंगे, इससे शक गहरा गया था। जांच के दौरान भी स्वजन ने पुलिस को इस बात की जानकारी दी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.