Move to Jagran APP

एक बार उपयोग हो चुके खाद्य तेल का भूलकर भी दोबारा न करें प्रयोग, जाने क्यों Moradabad news

मिठाई की दुकानों और ठेले में उपयोग किए जाने वाले खाद्य तेल का दोबारा प्रयोग स्वास्थ्य पर खराब असर डाल रहा है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sat, 22 Jun 2019 01:39 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jun 2019 01:10 PM (IST)
एक बार उपयोग हो चुके खाद्य तेल का भूलकर भी दोबारा न करें प्रयोग, जाने क्यों Moradabad news
एक बार उपयोग हो चुके खाद्य तेल का भूलकर भी दोबारा न करें प्रयोग, जाने क्यों Moradabad news

मुरादाबाद । मिठाई की दुकानों और ठेले में उपयोग किए जाने वाले खाद्य तेल का दोबारा प्रयोग स्वास्थ्य पर खराब असर डाल रहा है। ऐसे में अगर स्‍वस्‍थ्‍य रहना है तो भूलकर एक बार प्रयोग क‍िए गए तेल को दोबारा प्रयोग न करें। यह कहना ज‍िला प्रशासन का है। इस संबंध में जि‍ला प्रशासन ने बकायदा निर्देश जारी क‍िया है। क्योंक‍ि शहर के कई नामचीन होटल,रेस्त्रां,मिठाई की दुकानों और ठेलों पर उपयोग हो चुके रिफाइंड का प्रयोग किया जा रहा है। इसकी शिकायतें लगातार प्रशासनिक अफसरों के पास पहुंच रही है। नगर मजिस्ट्रेट लालता प्रसाद शाक्य ने खाद्य एवं रसद विभाग के अधिकारियों के साथ एक बैठक की,इस दौरान उन्होंने छापेमारी की दौरान रसोई में उपयोग किए जा रहे तेल की नमूने भी भरने का आदेश दिया है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी जांच अधिकारियों से कहा कि होटल,रेस्त्रां,मिठाई के दुकानों में उपयोग हो चुके तेल का क्या उपयोग कर रहे हैं,इसकी भी जानकारी लिखित रूप से ली जाए। गौरतलब है कि एक बार उपयोग हो चुके तेल का दोबारा प्रयोग नहीं होना चाहिए।

loksabha election banner

मीट विक्रेताओं की जांच के आदेश

शासन ने मीट दुकानदारों के लिए गाइड लाइन जारी की थी,लेकिन बीते कुछ दिनों में विभागीय गाइड लाइन को दरकिनार कर खुलेआम मीट की बिक्री का कारोबार किया जा रहा है। खाद्य विभाग के अफसरों को मीट विक्रेताओं का लाईसेंस चेक करने के साथ ही दुकानों में जरूरी मानकों को देखने के निर्देश दिए गए हैं।

चलाया जाएगा का अभियान : नगर मजिस्ट्रेट

खाद्य विभाग के अफसरों को प्रभावी अभियान चलाने के निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही प्रतिष्ठानों में उपयोग हो तेल का क्या प्रयोग किया जा रहा है,इसकी भी रिपोर्ट मांगी गई है। मीट की दुकानों में मानकों का अनुपालन भी सुनिश्चित कराया जाएगा।लालता प्रसाद शाक्य,नगर मजिस्ट्रेट

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.