Move to Jagran APP

नए वैरिएंट ओमिक्रोन से न घबराएं, वैक्सीन लगवाएं

जागरण संवाददाता मुरादाबाद दुनिया में इन दिनों कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन को लेकर द

By JagranEdited By: Published: Tue, 30 Nov 2021 09:30 PM (IST)Updated: Tue, 30 Nov 2021 09:30 PM (IST)
नए वैरिएंट ओमिक्रोन से न घबराएं, वैक्सीन लगवाएं
नए वैरिएंट ओमिक्रोन से न घबराएं, वैक्सीन लगवाएं

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद :

loksabha election banner

दुनिया में इन दिनों कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन को लेकर दहशत फैली है लेकिन, इससे घबराने की जरूरत नहीं है। बस हमें कोविड प्रोटोकाल का पालन करना है। सार्वजनिक स्थलों के साथ भीड़ वाले स्थानों पर नहीं जाना है। वैक्सीन की दोनों डोज लगवानी हैं और बिना वजह आना जाना बंद करना है। जिन लोगों ने वैक्सीन नहीं लगवाई है, वह समय से दोनों डोज लें।

जिले में अब तक 23,55506 लोगों का टीकाकरण हो चुका है। इसमें प्रथम डोज 1691701, सेकेंड डोज 663805 को लग चुकी है। मंगलवार को शाम तक 14412 का टीकाकरण को चुका है। प्रथम डोज के लिए हम सभी को थोड़ा जोर और लगाना है, जिससे कि 6,71532 लोग भी वैक्सीनेट हो जाएं। दोनों डोज लगवाने के बाद हम कह सकते हैं कि अब जान को को खतरा बहुत कम है। इसको लेकर जिले के 59 केंद्रों पर टीमें लोगों को जागरूक कर रहीं हैं। बताया जा रहा है कि संक्रमण की चपेट में आने से तभी बचेंगे जब हम वैक्सीनेट हो जाएंगे। नए वैरिएंट की गंभीरता का अभी विशेषज्ञ पता कर रहे हैं। इसलिए इंतजार न करें।

---

कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर लोगों के मन में डर है। लेकिन, इससे घबराने की जरूरत नहीं है। हम कोरोना से तब से लड़ रहे हैं जब वैक्सीन भी नहीं आई थी। बस इतना करना है कि वैक्सीन की दोनों डोज लगवा लें।

-डा. एमसी गर्ग, मुख्य चिकित्सा अधिकारी

---

सरकार और स्वास्थ्य विभाग का लगातार यही प्रयास है कि लोग अधिक से अधिक वैक्सीनेट हो जाएं। वैक्सीन लगने के बाद संक्रमण का खतरा नहीं के बराबर होगा। इसलिए अपने पास-पड़ोसियों को भी जागरूक करें।

-डा. शेर सिंह कक्कड़, वरिष्ठ हड़्डी रोग विशेषज्ञ

---

दूसरी लहर में संक्रमित हुए लोगों को प्राथमिकता के तौर पर फौरन टीका लगवाना चाहिए। संक्रमण से बचाव का माध्यम यही है कि आपके दोनों डोज लगी होनी चाहिए।

-डा. प्रवीण शाह, चेस्ट फिजिशियन

---

डाक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ और अन्य लोग निरंतर टीके लगवा रहे हैं। इसमें लापरवाही न बरतें। टीका लगवाने के बाद कोविड प्रोटोकाल का पालन करें। शारीरिक दूरी के नियम के साथ मास्क लगाकर रहें।

-डा. संजीव बेलवाल, प्रभारी कोविड एल-टू अस्पताल।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.