Move to Jagran APP

District Panchayat President Election : रामपुर में जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव आज, 11 बजे से होगा मतदान

जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव के लिए रामपुर में आज वोट डाले जाएंगे। इसके लिए कलेक्ट्रेट में कड़े सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं। मतदान के दौरान जौहर रोड पर आवागमन भी बंद रहेगा। 16 जिला पंचायत सदस्यों को वोट डालने के लिए सहायक भी मुहैया कराए गए हैं।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sat, 03 Jul 2021 08:36 AM (IST)Updated: Sat, 03 Jul 2021 08:36 AM (IST)
District Panchayat President Election : रामपुर में जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव आज, 11 बजे से होगा मतदान
कलेक्ट्रेट के सामने जौहर रोड पर बंद रहेगा आवागमन।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव के लिए रामपुर में आज वोट डाले जाएंगे। इसके लिए कलेक्ट्रेट में कड़े सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं। मतदान के दौरान जौहर रोड पर आवागमन भी बंद रहेगा। 16 जिला पंचायत सदस्यों को वोट डालने के लिए सहायक भी मुहैया कराए गए हैं। मतदान सुबह 11 से तीन बजे तक होगा। इसके बाद मतगणना होगी और फिर परिणाम घोषित किया जाएगा।

loksabha election banner

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिलाधिकारी रविंद्र कुमार मांदड़ ने बताया मतदान कलेक्ट्रेट में होगा। मतदान निष्पक्ष एवं शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए कड़े सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं। मतदान के दौरान जौहर रोड पर आंबेडकर पार्क से स्टार चौराहे तक आवागमन बंद रहेगा। मतदान के लिए सदस्य को अपना जीत का प्रमाण पत्र और पहचान पत्र साथ लाना होगा। मतदान संपन्न होने के बाद मतगणना होगी। इसके बाद परिणाम घोषित कर विजयी प्रत्याशी को जीत का प्रमाण पत्र दिया जाएगा। चुनाव प्रेक्षक मनोज कुमार ने भी शुक्रवार को रामपुर पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। अफसरों को निष्पक्ष चुनाव कराने के आदेश दिए।

सियासी दलों ने झोंकी ताकत : जिले के प्रथम नागरिक की कुर्सी पर कब्जे के लिए सपा और भाजपा ने पूरी ताकत झोंक दी है। सपाई सदस्यों को अपने पाले में बनाए रखने के लिए पूरी मुस्तैदी बरत रहे हैं, जबकि सत्ता पक्ष उन्हें अपने पाले में लाने के लिए हर दांव चल रहा है। सपा और भाजपा ने अपने सदस्यों को कई दिन पहले बाहर भेज दिया था। अब दोनों ही पार्टियों के सदस्य वोट डालने के लिए रामपुर लौट रहे हैं। भाजपा की ओर से ख्याली राम लोधी और सपा की ओर से नसरीन जहां प्रत्याशी हैं। सपा के ही अमरजीत सिंह ने भी नामांकन कराया है। जिला पंचायत के कुल 34 सदस्य हैं। सपा के 11 और भाजपा के सात सदस्य चुनाव जीते। बसपा के तीन कांग्रेस के एक और 12 निर्दलीय सदस्य निर्वाचित हुए। निर्दलीय सदस्य भी अब खेमों में बंट गए हैं।

फिर रामपुर आए राम गोविंद : प्रदेश के नेता प्रति पक्ष राम गोविंद चौधरी शुक्रवार को रामपुर पहुंच गए। उन्होंने सांसद आजम खां के घर पहुंचकर उनकी पत्नी शहर विधायक डा. तजीन फात्मा से मुलाकात की। उनका हालचाल जाना और जिला पंचायत चुनाव को लेकर चर्चा की। मतदान के दौरान भी रामपुर में रहेंगे। वह नामंकन के दिन भी रामपुर आए थे।

​​​​​यह भी पढ़ें :-

Karmabhoomi Child Labor Case : बाढ़ में डूब गया खेत, मां-बाप का पेट भरने के ल‍िए कमाने न‍िकले थे बाल श्रम‍िक

व‍िधायक के बयान से गरमाई सम्‍भल की स‍ियासत, कहा-दल बदलू हैं सपा सांसद, कई बार बदल चुके हैं पार्टी

Illegal Recovery Accident Case : आरोपित होमगार्ड गिरफ्तार, कहा-टीआइ के कहने पर रोकता था वाहन, साहब गाड़ी में करते थे बात


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.