Move to Jagran APP

यूपी व‍िधानसभा चुनाव की घोषणा से लटका मोटराइज्ड ट्राईसाइकिलों का वितरण, अब करना होगा इंतजार

दिव्यांगों के कल्याण को मोटराइज्ड साइकिल दिए जाने के आदेश दिए गए थे। आरंभ में सरकार ने इसकी खरीदारी पर पात्रता के आधार पर 80 प्रतिशत दिव्यांगता की श्रेणी में आने वालों को 25 हजार की सहायता देने के निर्देश दिए थे।

By Narendra KumarEdited By: Published: Tue, 11 Jan 2022 03:50 PM (IST)Updated: Tue, 11 Jan 2022 03:50 PM (IST)
यूपी व‍िधानसभा चुनाव की घोषणा से लटका मोटराइज्ड ट्राईसाइकिलों का वितरण, अब करना होगा इंतजार
8 लाख रुपये मिलने पर 100 दिव्यांगों के चयन की प्रक्रिया भी आरंभ कर दी थी।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। रामपुर में विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद कुछ कार्यों पर ब्रेक लग गया है। इनमें दिव्यांगों को मोटराइज्ड ट्राईसाइकिलों का वितरण भी शामिल है। इसके लिए शासन के द्वारा पिछले दिनों बजट भी जारी किया गया था। जनपद को 38 लाख रुपये भेजा गया था, लेकिन वितरण के लिए प्रक्रिया लंबी होने के कारण समय लग गया और इसी दौरान चुनाव की घोषणा होने के कारण वितरण लटकने के आसार हैं।

loksabha election banner

दिव्यांगों के कल्याण को मोटराइज्ड साइकिल दिए जाने के आदेश दिए गए थे। आरंभ में सरकार ने इसकी खरीदारी पर पात्रता के आधार पर 80 प्रतिशत दिव्यांगता की श्रेणी में आने वालों को 25 हजार की सहायता देने के निर्देश दिए थे लेकिन दिव्यांगों की आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण शेष धनराशि की व्यवस्था नहीं होने पर इसका पालन नहीं हो सका। किसी अन्य स्तर से भी शेष धनराशि का प्रबंध नहीं होने पर शासन ने अपने स्तर से ही दिव्यांगों को मोटराइज्ड साइकिल वितरित कराने का निर्णय लेकर सभी जिलों को बजट जारी किया था। जनपद को 38 लाख रुपये मिलने पर 100 दिव्यांगों के चयन की प्रक्रिया भी आरंभ कर दी थी। मोटराइज्ड साइकिल की आपूर्ति के लिए टेंडर भी मांगे जा रहे थे। वितरण से पूर्व ही निर्वाचन आयोग के द्वारा शनिवार को विधान सभा चुनाव की घोषणा हो जाने से अब इसके लटकने के आसार हैं। जिला दिव्यांग कल्याण अधिकारी जीशान मलिक ने बताया कि मोटराइज्ड साइकिलों के लिए लाभार्थियों का चयन किया जा रहा था। अब चुनाव के बाद प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.