Move to Jagran APP

पीओएस पर बिना अंगूठा लगवाए ही खाद्यान्न व मिट्टी तेल का कर दिया वितरण, होगी कार्रवाई Moradabad News

मिट्टी तेल व खाद्यान्न अलग-अलग बांटते मिला। विभाग ने की पांच दुकानदारों पर कार्रवाई की तैयारी।

By Narendra KumarEdited By: Published: Fri, 15 Nov 2019 12:33 PM (IST)Updated: Fri, 15 Nov 2019 05:40 PM (IST)
पीओएस पर बिना अंगूठा लगवाए ही खाद्यान्न व मिट्टी तेल का कर दिया वितरण, होगी कार्रवाई Moradabad News
पीओएस पर बिना अंगूठा लगवाए ही खाद्यान्न व मिट्टी तेल का कर दिया वितरण, होगी कार्रवाई Moradabad News

मुरादाबाद, जेएनएन। सिस्टम की कमी और सरकार की लापरवाही से खाद्यान्न में हेराफेरी हुई है। इसके लिए पांच दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई करने की तैयारी हो रही है। आन लाइन निगरानी के कारण अधिक हेराफेरी नहीं हो सकी है।  

prime article banner

पिछले दिनों खाद्य रसद विभाग के मुख्य सर्वर ने जिले के 27 राशन दुकानदारों को चिह्नित किया था। इसमें प्वाइंट आफ सेल्स मशीन (पीओएस) पर बिना अंगूठा लगाए ही खाद्यान्न व मिट्टïी तेल का वितरण कर दिया गया था। रिपोर्ट के अनुसार राशन दुकानों ने इस 60 फीसद राशन का वितरण करने की जानकारी मिली थी। मुख्यालय के आदेश के बाद उपायुक्त खाद्य व जिला पूर्ति अधिकारी को इन दुकानों की जांच का आदेश दिया था। जांच में सिस्टम की कमी और आला अधिकारियों की लापरवाही सामने आयी है। खाद्यान्न और मिट्टी तेल के एक साथ वितरण का आदेश है। अक्टूबर में मुख्यालय ने खाद्यान्न पहले दिया और मिट्टïी तेल बाद में दिया। इससे राशन की दुकानों ने दोनों का वितरण अलग-अलग किया है। पीओएस मशीन पर दो बार अंगूठा लगाने पर खाद्यान्न की हेराफेरी की रिपोर्ट सिस्टम ने दी। पांच राशन दुकानदार ऐसे मिले हैैं, जिन्होंने उपभोक्ताओं से पीओएस मशीन पर अंगूठा लाने के बजाय उपभोक्ता का पहचान पत्र लेकर राशन व मिट्टïी तेल वितरण किया था। 

जिला पूर्ति अधिकारी संजीव कुमार ने बताया कि जांच रिपोर्ट मिल गयी है। इसमें पांच राशन दुकानदारों द्वारा वितरण करने में नियम का पालन नहीं किया है। उसके खिलाफ कार्रवाई करने की तैयारी किया जा रहा है। जांच रिपोर्ट शीघ्र मुख्यालय को भेजा जा रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK