Move to Jagran APP

डीएम आवास के बाहर बने पार्क में अब नहीं नजर आएगी गंदगी, 25 लाख रुपये से होंगे व‍िकास कार्य

Park Beautification in Amroha विनियमित क्षेत्र विभाग द्वारा धनराशि आवंटित की जाएगी। मंडलायुक्त आन्जनेय कुमार की अनुमति मिलने के बाद नगर पालिका प्रशासन ने उपजिलाधिकारी सदर विजय शंकर मिश्र से धनराशि उपलब्ध कराने की मांग की है। कलक्ट्रेट के पीछे ही डीएम का आवास बना है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Mon, 29 Nov 2021 01:57 PM (IST)Updated: Mon, 29 Nov 2021 01:57 PM (IST)
डीएम आवास के बाहर बने पार्क में अब नहीं नजर आएगी गंदगी, 25 लाख रुपये से होंगे व‍िकास कार्य
नगर पालिका प्रशासन द्वारा कराया जाएगा पार्क का सुंदरीकरण।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Park Beautification in Amroha : अमरोहा में डीएम आवास के बाहर स्थित पार्क का सुंदरीकरण किया जाएगा। 25 लाख रुपये की लागत से यह काम होगा। इसके लिए विनियमित क्षेत्र विभाग द्वारा धनराशि आवंटित की जाएगी। मंडलायुक्त आन्जनेय कुमार की अनुमति मिलने के बाद नगर पालिका प्रशासन ने उपजिलाधिकारी सदर विजय शंकर मिश्र से धनराशि उपलब्ध कराने की मांग की है।

prime article banner

कलक्ट्रेट के पीछे ही डीएम का आवास बना है। इसके सामने स्थित पार्क में काफी झाड़ियां व बड़ी-बड़ी घास उगी हुई है। जिसकी वजह से हर समय सांप व अन्य जीव के निकलने का खतरा बना रहता है लेकिन, अब इस पार्क के दिन बहुरेंगे। उसका सुंदरीकरण किया जाएगा। इसमें बच्चों के खेलने से लेकर बड़ों तक के बैठने का इंतजाम किया जाएगा। इसके अलावा घास लगाई जाएगी। बिजली की रोशनी से उसको सराबोर किया जाएगा। यह पूरा काम विनियमित क्षेत्र विभाग की धनराशि से होगा। यहां बता दें कि कुछ दिन पहले डीएम ने पार्क के सुंदरीकरण के लिए प्रस्ताव तैयार कराया था। जिसको मंजूरी के लिए मंडलायुक्त के पास भेजा गया था। मंडलायुक्त ने 25 लाख रुपये की धनराशि आवंटित करने के लिए अनुमति प्रदान कर दी है। डीएम ने इस कार्य के लिए नगर पालिका प्रशासन को कार्यदायी संस्था बनाया है। जिसके द्वारा पार्क को चमकाने का काम किया जाएगा।

पार्क के सुंदरीकरण के लिए एसडीएम सदर से धनराशि मांगी गई है। कार्य को शुरू करने के लिए पहली किस्त के रूप में पालिका प्रशासन को दस लाख रुपये दिए जाएंगे। इसके बाद अन्य धनराशि का भुगतान किया जाएगा। बीके त्रिपाठी, जिलाधिकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.