Move to Jagran APP

Dengue in Moradabad : शहर में तेजी से फैल रहा है डेंगू, बुखार आने पर तत्‍काल कराएं जांच

Dengue in Moradabad शहर की घनी आबादी में डेंगू का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है। प्रतिदिन डेंगू के मरीजों की पुष्टि हो रही है। तेज बुखार के साथ शरीर की प्लेटलेट्स कम होने की वजह से लोगों में डर फैला हुआ है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sun, 14 Nov 2021 01:26 PM (IST)Updated: Sun, 14 Nov 2021 01:26 PM (IST)
Dengue in Moradabad : शहर में तेजी से फैल रहा है डेंगू, बुखार आने पर तत्‍काल कराएं जांच
घनी आबादी के लोगों में डेंगू का डर, एंटी लार्वा और फागिंग के लिए लोग परेशान।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Dengue in Moradabad : गांव-देहात में डेंगू के मरीज नहीं म‍िले लेकिन, शहर की घनी आबादी वाले क्षेत्रों में डेंगू के मरीज मिले हैं। हालात ये हैं कि डेंगू के मच्छर काटने की वजह से लोग परेशान हैं। स्वास्थ्य विभाग क्षेत्राें में लोगों से अपील कर रहा है कि अपने घर और आसपास में सफाई का विशेष ध्यान रखें। बुखार आने पर फौरन डेंगू की जांच कराएं। 

prime article banner

शहर की घनी आबादी में डेंगू का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है। प्रतिदिन डेंगू के मरीजों की पुष्टि हो रही है। तेज बुखार के साथ शरीर की प्लेटलेट्स कम होने की वजह से लोगों में डर फैला हुआ है। क्योंकि अस्पतालों में जंबों पैक के लिए भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मुहल्ला पीरजादा की सारिका, मुस्कान, असालतपुरा के अब्दुल आजम, रिजवान, बुध बाजार के फहीम, गलशहीद की इलमा, कच्चा बाग के अरशद, पीटीसी की वर्षा, नवाबपुरा की नसीमा, मुहल्ला बारादरी के रेहान, कटघर के हमजा, मकबरा सब्जी मंडी के रुपेश में डेंगू की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही टीकाकरण वाले क्षेत्रों में स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने लोगों से अपील की है कि अपने घर, आसपास पानी जमा न होने दें और सफाई का विशेष ध्यान रखें। मच्छर से बचाव के लिए घर में मच्छरदानी का प्रयोग करें और फुल आस्तीन के कपड़े पहनें। बड़ों या बच्चों को बुखार आने की स्थिति में फौरन चिकित्सक से संपर्क करें।

डेंगू से बचाव के लिए विभाग तो काम कर रहा है। इसमें हम सभी को अपनी नैतिक जिम्मेदारी समझते हुए घर में साफ पानी जमा नहीं होने देना चाह‍िए। घर के अंदर और बाहर सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए।

डाॅ. एमसी गर्ग, मुख्य चिकित्सा अधिकारी

नगर निगम ने कराया छिड़काव : नगर निगम की टीम ने शहर की घनी आबादी वाले क्षेत्राें में मच्छर भगाने के लिए दवा का छिड़काव कराया। नवाबपुरा, दीवान का बाजार, किसरौल, चौकी हसन खां, अंडे वालान, गुंबद वाली मस्जिद, झब्बू का नाला आदि क्षेत्रों में टीमें पहुंची थीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.