Move to Jagran APP

Dengue in Moradabad : ज‍िले में दो दिन में डेंगू के 38 मरीज और मिले, न बरतें कोई लापरवाही

Dengue in Moradabad जिले में डेंगू का प्रकोप कम नहीं हो रहा है। शुक्रवार को मिली पैथलैब की रिपोर्ट में 38 डेंगू के रोगियों की पुष्टि हुई है। यह मरीज शहरी घनी आबादी के साथ ही आसपास के गांव के भी शामिल हैं।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sat, 06 Nov 2021 08:05 AM (IST)Updated: Sat, 06 Nov 2021 08:05 AM (IST)
Dengue in Moradabad : ज‍िले में दो दिन में डेंगू के 38 मरीज और मिले, न बरतें कोई लापरवाही
शहर की घनी आबादी के साथ गांव-देहात के लोग भी डेंगू का शिकार।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Dengue in Moradabad : जिले में डेंगू का प्रकोप कम नहीं हो रहा है। शुक्रवार को मिली पैथलैब की रिपोर्ट में 38 डेंगू के रोगियों की पुष्टि हुई है। यह मरीज शहरी घनी आबादी के साथ ही आसपास के गांव के भी हैं।

loksabha election banner

डेंगू से बचाव के लिए चिकित्सक मरीजों के तीमारदारों को सलाह दे रहे हैं कि घर और बाहर सफाई कराएं। इसके साथ ही बुखार नहीं खत्‍म होने पर फौरन परीक्षण कराएं। दीपावली और गोवर्धन पूजा के दिन भी स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बुखार के मरीजों का परीक्षण किया। दो दिन में जिले में 38 डेंगू के मरीज निकले हैं। इसमें चक्कर की मिलक, असालतपुरा, पीरजादा, फरीदपुर, अगवानपुर, कटघर, लाइनपार, दीवान का बाजार, गलशहीद, बरवालान, जामा मस्जिद, भोजपुर, दौलतबाग, कोकरपुर, करूला पीर का बाजार, नवाबपुरा, चंद्रनगर, तंबाकू वालान, हरथला कांशीरामनगर, नागफनी, जामा मस्जिद, रहमतनगर, लालबाग, दौलतबाग, तहसील स्कूल, पीटीसी, पुराना आरटीओ के लोगों में डेंगू की पुष्टि हुई है। इन सभी का इलाज शुरू कर दिया गया है। खानपान बेहतर करने की भी सलाह दी गई है।

डेंगू के मरीज लगातार निकल रहे हैं। घनी आबादी में जांच भी कराई जा रही है। बुखार खत्‍म नहीं होने पर फौरन चिकित्सक से परामर्श करें और डेंगू का परीक्षण कराएं। पौष्टिक आहार लें। पानी का सेवन अधिक करें।

डाॅ. एमसी गर्ग, मुख्य चिकित्सा अधिकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.