Move to Jagran APP

मुरादाबाद में खपाया जा रहा द‍िल्‍ली का ई-कचरा, एक गिरफ्तार

Illegal business of burning e-waste भोजपुर थाना क्षेत्र में पुलिस ने पकड़ा ई-कचरे से भरा वाहन। बड़े गोदाम से छोटे-छोटे वाहनों में सप्लाई क‍िया जाता है ई-कचरा। आए द‍िन क्षेत्र में इस तरह के मामले सामने आते रहते हैं।

By Narendra KumarEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2020 04:00 PM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 04:00 PM (IST)
मुरादाबाद में खपाया जा रहा द‍िल्‍ली का ई-कचरा, एक गिरफ्तार
पुलिस ने ई-कचरे से लदे यूटीलिटी गाड़ी को पकड़ा।

मुरादाबाद, जेएनएन। Illegal business of burning e-waste। जिले में ई-कचरे की सप्लाई का काम बदस्तूर जारी है। दिल्ली एनसीआर से चोरी-छिपे ई-कचरा को मुरादाबाद में खपाने का प्रयास किया जा रहा है। भोजपुर थाना पुलिस ने ई-कचरे से लदे यूटीलिटी गाड़ी को पकड़ा। इस वाहन के साथ चालक को को गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्रवाई की गई है।

loksabha election banner

थाना प्रभारी भोजपुर मनोज कुमार सिंह ने बताया कि भोजपुर कस्बे में चोरी-छिपे ई-कचरा लाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है। दिल्ली के रास्ते चोरी-छिपे भोजपुर में आ रहे ई-कचरे से लदे वाहन को पकड़ने का काम उपनिरीक्षक रितेश शुक्ल के द्वारा किया गया। पकड़े गए वाहन से 10 कुंजल ई-कचरा बरामद किया गया है, वहीं वाहन चालक की निशानदेही पर गोदाम से 20 कुंजल ई-कचरा और बरामद किया गया। पकड़ गया आरोपित तईयब निवासी बगियावाला है। वहीं इसी मुहल्ले में नूर हसन के गोदाम में बाहर से ई-कचरा लाकर एकत्र किया जाता था,इसके बाद छोटे-छोटे वाहनों में ई-कचरे को लादकर गांव में गैस भट्टी से गलाने के लिए भेजा जाता था। पुलिस ने बताया कि पकड़े गए ई-कचरे की कीमत लगभग 35 हजार रुपये हैं। गौरतलब है मुरादाबाद के भोजपुर कस्बे के आसपास बड़े पैमाने पर ई-कचरा जलाने का काम किया जाता है। आए द‍िन यहां पर ई-कचरा पकड़ा जाता है। ई-कचरे को लेकर कई बार पुलिस की कार्य प्रणाली पर भी सवाल उठ चुके हैं।  जबक‍िि शासन के साथ ही प्रशासन ने ई-कचरे को जलाने पर रोक लगा रखी है। पुलिस ने पकड़े गए ई-कचरे को सीज करने के साथ ही गिरफ्तार आरोप‍ित को जेल द‍िया।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.