Move to Jagran APP

मुरादाबाद में मां के साथ बेटी ने की धोखाधड़ी, खाते से निकाल लिए आठ लाख रुपये, जानें पूरा घटनाक्रम

Daughter cheated mother in Moradabad धोखे से रुपये या संपत्ति हड़पने तो आपने कई सुने और पढ़े होंगे जिसमें कभी कोई रिश्तेदार आरोपित होता है या कोई बाहरी व्यक्ति। लेकिन मुरादाबाद में एक महिला ने अपनी ही बेटी पर रुपये हड़पने का आरोप लगाया है।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Wed, 24 Nov 2021 03:56 PM (IST)Updated: Wed, 24 Nov 2021 03:56 PM (IST)
मुरादाबाद में मां के साथ बेटी ने की धोखाधड़ी, खाते से निकाल लिए आठ लाख रुपये, जानें पूरा घटनाक्रम
पुलिस ने महिला को कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

मुरादाबाद, जेएनएन। Daughter cheated mother in Moradabad : धोखे से रुपये या संपत्ति हड़पने तो आपने कई सुने और पढ़े होंगे, जिसमें कभी कोई रिश्तेदार आरोपित होता है या कोई बाहरी व्यक्ति। लेकिन मुरादाबाद में एक महिला ने अपनी ही बेटी पर रुपये हड़पने का आरोप लगाया है।महिला ने कटघर थाने पहुंचकर पुलिस को बताया कि उसकी बेटी ने धोखे से चेक पर हस्ताक्षर कराकर उसके बैंक खाते से आठ लाख रुपये निकाल लिए। इस पर पुलिस ने महिला को कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

loksabha election banner

कटघर थाना क्षेत्र के करुला निवासी यासमीन ने बताया कि उसके पति का निधन हो चुका है। उसका अपने बेटों और बहू से विवाद चल रहा था। इसके चलते उसने अपना मकान बेच दिया और बेटी के घर में रहने लगी थी। मां ने आरोप लगाया कि उसकी बेटी ने झूठ बोलकर धोखे से चेक पर हस्ताक्षर करा लिए। इसके बाद खाते से आठ लाख रुपये निकाल लिए। पीड़िता ने बेटी के खिलाफ बिलारी थाने में शिकायती पत्र दिया। पुलिस ने पीड़िता को कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

युवती को अगवा करने का लगाया आरोप : सिविल लाइंस थाना क्षेत्र निवासी युवती अचानक घर से गायब हो गई थी। युवती के पिता ने एसएसपी को शिकायत पत्र देकर भटावली निवासी एक युवक पर अपहरण का आरोप लगाया। एसएसपी ने सिविल लाइंस थाना प्रभारी को मुकदमा दर्ज कर जांच के आदेश दिए। थाना सिविल लाइंस के हिमगिरी कालोनी क्षेत्र निवासी व्यक्ति ने बताया कि उसकी बेटी आशियाना में स्थित एक क्लीनिक पर काम करती थी। बीते 11 नवंबर को युवती ड्यूटी करने के बाद घर नहीं लौटी। जानकारी करने पर पता चला कि उसकी बेटी को बाइक सवार दो युवक अपने साथ ले गए हैं। जिसमें एक युवक भटावली निवासी राजकुमार है। आरोपित युवक पर युवती के पिता ने अपहरण का आरोप लगाया। शिकायत के आधार पर एसएसपी ने कार्रवाई के आदेश दिए।

महिला को सांप ने काटा : पशुओं के लिए चारा लेने जंगल गई महिला को सांप ने काट लिया। हालत बिगड़ने पर स्वजन उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। जहां उसकी हालत गंभीर बनी है। छजलैट थानाक्षेत्र के गांव कुचावली निवासी बंटी किसान हैं। सोमवार दोपहर करीब तीन बजे बंटी की पत्नी पूजा पशुओं के लिए चारा लेने जंगल गई थी। उसी दौरान खेत में उसके पैर में सांप ने डस लिया। शोर मचाया तो आसपास के खेतों पर काम करने वाले किसान मौके पर पहुंचे और उसे घर ले गए। स्वजन पूरी रात झाड़फूंक करते रहे। इसके बाद हालत बिगड़ने पर मंगलवार को जिला अस्पताल में भर्ती कराया,जहां उसका इलाज किया ज रहा है।

दबंगो पर जानलेवा हमले का लगाया आरोप : मूंढापांडे थानाक्षेत्र के गांव अक्का पांडे भोजपुर निवासी शुभरंग ने एसएसपी को दिए शिकायती पत्र दिया। पीड़ित ने बताया कि बीते 29 अक्टूबर की रात करीब साढ़े नौ बजे वह पीतल फैक्ट्री बल्देवपुरी पंडित नगला बाइपास से अपने गांव जा रहा था। रास्ते में कुछ दबंगों ने उसे रोककर मारपीट की। गांव से करीब एक किमी पहले गांव के ही छह लोगों ने उसका रास्ता रोककर जमकर पिटाई कर दी। पीड़ित की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल अवस्था में जिला अस्पताल में भर्ती कराया। वहीं इस घटना की जानकारी देने के बाद भी मूढ़ापांडे थाना पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। शिकायत सुनने के बाद एसएसपी ने मूंढापांडे थाना प्रभारी को मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए।

मारपीट का लगाया आरोप : ठाकुरद्वारा थाना क्षेत्र निवासी एक व्यक्ति ने एसएसपी को शिकायत पत्र देकर पुलिस पर मुकदमा न लिखने का आरोप लगाया। एसएसपी ने पीड़ित की शिकायत सुनने के बाद मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए। ठाकुरद्वारा के गांव रामनगर खागूवाला निवासी शाहरुख ने बताया कि उसकी पड़ोस में रहने वाले युवक से विवाद है। बीते सात अक्टूबर को पड़ोसी अपने बेटों के साथ मिलकर शाहरूख पर हमला कर दिया। लेकिन ठाकुरद्वारा पुलिस कोई कार्रवाई नहीं की। पीड़ित की शिकायत सुनने के बाद एसएसपी बबलू कुमार ने मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.