Move to Jagran APP

Cyber ​​fraud in Moradabad : रोजाना पैसे दोगुना करने का द‍िया लालच, ठग ल‍िए 30 लाख रुपये, मुकदमा दर्ज

प्रतिदिन पैसों को दोगुना करने का लालच देकर एक साइबर ठगों ने प्रापर्टी डीलर समेत 50 लोगों को चूना लगा दिया। साइबर ठगों ने मोबाइल उपकरण कंपनी का कर्मचारी बनकर रोजाना दोगुना रकम देने की बात कहते हुए करीब 30 लाख रुपये जमा करा लिए।

By Narendra KumarEdited By: Published: Wed, 19 May 2021 11:22 AM (IST)Updated: Wed, 19 May 2021 11:22 AM (IST)
Cyber ​​fraud in Moradabad : रोजाना पैसे दोगुना करने का द‍िया लालच, ठग ल‍िए 30 लाख रुपये, मुकदमा दर्ज
साइबर थाने में धोखाधड़ी का शिकार प्रॉपर्टी डीलर ने दर्ज कराया मुकदमा

मुरादाबाद, जेएनएन। प्रतिदिन पैसों को दोगुना करने का लालच देकर एक साइबर ठगों ने प्रापर्टी डीलर समेत 50 लोगों को चूना लगा दिया। साइबर ठगों ने मोबाइल उपकरण कंपनी का कर्मचारी बनकर रोजाना दोगुना रकम देने की बात कहते हुए करीब 30 लाख रुपये जमा करा लिए। एक माह तक लोगों के खाते में रकम जमा करने के बाद लौटाई, लेकिन बाद में बाद पैसा लेकर कंपनी के कर्मचारी भाग गए। कई दिन तक रकम खाते में न आने पर कंपनी के नंबरों फोन किया गया, लेकिन जवाब नहीं मिला। कुछ दिनों बाद नंबर भी बंद कर दिए गए। निवेशकों ने जब खातों में रकम की जानकारी मांगी तो वह भी खाली मिले। इसके बाद निवेशकों को ठगी होने का अहसास हुआ। इस मामले में पीड़ित प्रापर्टी डीलर ने साइबर थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।

loksabha election banner

सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के शंकर विहार निवासी निलेश माथुर प्रापर्टी डीलिंग का काम करते हैं। उन्होंने बताया कि मार्च में उनके मोबाइल पर पार्ट टाइम जाॅब के लिए एक मैसेज आया, साथ ही एक नंबर पर संपर्क करने के लिए लिखा था। उन्होंने जब उस नंबर पर संपर्क किया तो फोन उठाने वाले ने बताया कि वह मोबाइल की पावर बैंक बनाने का काम करते हैं। यह विदेशी कंपनी है, दिल्ली में कंपनी का कार्यालय है। युवक ने कहा कि अगर वह कंपनी पर रकम लगाता है, तो उसे रोजाना दोगुना रकम भेजी जाएगी। युवक की बातों में आने के बाद प्रॉपर्टी डीलर ने लगभग आठ लाख रुपये की रकम संबंधित कंपनी के खाते में डाल दी। शुरुआत में उनके खाते में रोजाना रकम भी आई, जिस पर उन्होंने अपने परिचितों को इसकी जानकारी दी। इसके बाद करीब 50 लोगों ने मिलकर कंपनी के खाते में लगभग 30 लाख रुपये जमा कर दिए। शुरुआत में सभी के खातों में रकम आई, लेकिन बीते 21 अप्रैल से पैसे आने बंद हो गए। निवेशकों ने कुछ दिन बाद जब नंबरों पर संपर्क किया तो वह सभी बंद थे। जब लाेगों को शक हुआ तो उन्होंने जिन खातों में रकम भेजी थी, उनकी डिटेल निकलवाई तो सभी बैंक खातों में शून्य बैलेंस था। धोखाधड़ी की जानकारी होने पर सभी के होश उड़ गए। ठगी के शिकार प्रॉपर्टी डीलर ने साइबर थाने में तहरीर देकर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.