Move to Jagran APP

अमरोहा में साइबर ठगी, कांट्रेक्टर के खाते से 30 लाख रुपये उड़ाए

अमरोहा में साइबर ठगी का बड़ा मामला सामने आया है। साइबर ठगों ने ना तो एटीएम कार्ड का नंबर पूछा और ना ही खाता नंबर की जानकारी ली। ठगों ने आसानी से 5 बार में खाते से तीस लाख गायब कर दिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Thu, 06 Aug 2020 11:50 AM (IST)Updated: Thu, 06 Aug 2020 11:50 AM (IST)
अमरोहा में साइबर ठगी, कांट्रेक्टर के खाते से 30 लाख रुपये उड़ाए
अमरोहा में साइबर ठगी, कांट्रेक्टर के खाते से 30 लाख रुपये उड़ाए

अमरोहा। जिले में साइबर ठगी का बड़ा मामला सामने आया है। एक कांट्रेक्टर का खाता और फोन हैक कर खाते से 30 लाख लाख रुपये निकाल लिए गए। मोबाइल पर मैसेज देखकर कांट्रेक्टर के होश उड़ गए उन्होंने फौरन ही बैंक में फोन कर खाते से लेन-देन बंद कराया। पीड़ित ने दिल्ली में मुकदमा दर्ज कराया है।

loksabha election banner

देहात थाना क्षेत्र के मोहल्ला सुबोध नगर में पवन कुमार गुप्ता का परिवार रहता है। वह पेशे से कांट्रेक्टर हैं। उनकी मेसर्स सुनहरी लाल बिल्डर्स प्राइवेट लिमिटेड के नाम से फर्म है। फर्म का मुख्य कार्यालय दिल्ली के रोहिणी सेक्टर में है जबकि उनका बैंक खाता उत्तराखंड के चंपावत स्थित बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में है। दो अगस्त की रात साइबर ठगों ने बैंक खातों से जुड़ा उनका मोबाइल नंबर हैक कर लिया तथा ऑनलाइन लेनदेन के लिए किसी अनिकेत चक्रवर्ती और जूली मंडल को उनके बैंक खाते से जोड़ दिया। इसके बाद चार और लोगों को खाते से जोड़ा गया। क्योंकि मोबाइल नंबर भी हैक कर लिया गया था लिहाजा ओटीपी के माध्यम से पांच बार में 30 लाख रुपये की धनराशि उनके खाते से निकाल ली गई।

यह रकम नेट बैंकिंग के माध्यम से अनिकेत चक्रवर्ती और जूली मंडल के खाते में ट्रांसफर की गई जबकि बाद में इन दोनों के खातों से भी रकम को अन्य खातों में ट्रांसफर कर दी गई। तीन अगस्त की सुबह पवन कुमार के मोबाइल पर 15 मिनट के अंतराल पर छह मैसेज पहुंचे। इन्हें देखकर उनके होश उड़ गए। उनके खाते से 30 लाख निकल चुके थे। उनके मोबाइल पर ओटीपी का मैसेज तक नहीं आया। प्राथमिक जांच में अनिकेत चक्रवर्ती व जूली मंडल के स्थाई पता की जानकारी नहीं हो सकी है। उन्होंने संबंधित बैंक केयर में फोन कर खाते से लेन-देन बंद कराया। इस मामले में पीड़ित ने दिल्ली में मुकदमा दर्ज कराया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.