Move to Jagran APP

Covid 19 Third wave : मुरादाबाद में कोरोना की तीसरी लहर के ल‍िए तैयार‍ियां पूरी, अस्‍पताल में ही रुक सकेंगे तीमारदार

तीसरी लहर की आशंका है। इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग ने पीडियाट्रिक वार्ड की तमाम तैयारियां पूरी कर ली हैं। 40 बेड बच्चों के लिए तैयार कर दिए गए हैं। इसके अतिरिक्त तीमारदारों के ठहरने के लिए ग्राउंड फ्लोर पर व्यवस्था की गई है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Mon, 05 Jul 2021 04:35 PM (IST)Updated: Mon, 05 Jul 2021 04:35 PM (IST)
Covid 19 Third wave : मुरादाबाद में कोरोना की तीसरी लहर के ल‍िए तैयार‍ियां पूरी, अस्‍पताल में ही रुक सकेंगे तीमारदार
बेड और दवाओं का स्टोर रूम बनाया गया।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। तीसरी लहर की आशंका है। इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग ने पीडियाट्रिक वार्ड की तमाम तैयारियां पूरी कर ली हैं। 40 बेड बच्चों के लिए तैयार कर दिए गए हैं। इसके अतिरिक्त तीमारदारों के ठहरने के लिए ग्राउंड फ्लोर पर व्यवस्था की गई है। इसके साथ ही पूरी बिल्डिंग में सीसीटीवी कैमरे लगवा दिए गए हैं। जिससे हर फ्लोर की पूरी रिकार्डिंग होती रहे। अस्पतालों में व्यवस्थाओं को बनाने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने प्लान तैयार कराने के साथ ही काम तकरीबन पूरा कर लिया है।

loksabha election banner

पीडियाट्रिक वार्ड में 40 बेड की व्यवस्था की गई है। डॉक्टरों के ड्यूटी कक्ष के साथ ही वार्ड में भी सभी व्यवस्थाएं करा दी गई है। 20 बेड का एचडीयू और 20 बेड का पीआइसीयू तैयार हो चुका है। इसके साथ ही बच्चों की देखभाल के लिए गैलरी में तीमारदारों के रुकने की व्यवस्था के तहत बेड और बैठने का भी इंतजाम किया गया है। स्टाफ को भी प्रशिक्षण दिया जा चुका है। हर फ्लोर पर बोर्ड लगा दिए गए हैं। सभी वार्डों में एग्जास्ट फैन भी लगाए गए हैं। सेंट्रल ऑक्सीजन की डबल लाइन भी लगवा दी गई है। इसके साथ ही कंट्रोल रूम में 24 घंटे कर्मचारियों की ड्यूटी लगाने के साथ ही मॉनिटरिंग के लिए सुपरवाइजर भी लगा दिए हैं। जिससे लगातार मरीजों के बारे में जानकारी अपडेट होती रहेगी।

बच्चों के लिए बनाए गए वार्ड के साथ ही तीमारदारों के रुकने का भी इंतजाम किया गया है। ग्राउंड फ्लोर पर उनके रुकने की व्यवस्था की गई है। इसके साथ ही लाउडस्पीकर भी लगवाए गए हैं। जिससे तीमारदार को परेशानी न हो।

डॉ. संजीव बेलवाल, एल-टू अस्पताल प्रभारी।

यह भी पढ़ें :-

UP accident : सम्‍भल में ट्रैक्टर ट्राली से टकराया बाइक सवार, दो बच्‍चों और मह‍िला समेत चार की मौत

सास और बहू के झगड़े में बेटे ने मां को चप्‍पलों से पीटा, वीडियो वायरल, आरोप‍ित की तलाश में जुटी पुलिस

District Panchayat President Election : सपा मुखिया की कमेटी करेगी जांच, मुरादाबाद में पार्टी से क‍िसने की गद्दारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.