Move to Jagran APP

Covid-19 Omicron Variant : कोरोना के नए वेरिएंट से न‍िपटने की तैयारी, मुरादाबाद में टीकाकरण में आएगी तेजी

Covid-19 Omicron Variant कोरोना के नए वेरिएंट से न‍िपटने के ल‍िए मुरादाबाद में टीकाकरण में और तेजी लाने के न‍िर्देश द‍िए गए हैं। डीएम ने भोजपुर कांठ बिलारी तथा मुरादाबाद शहर की स्थिति टीकाकरण में खराब होने पर नाराजगी जताई।

By Narendra KumarEdited By: Published: Wed, 01 Dec 2021 04:50 PM (IST)Updated: Wed, 01 Dec 2021 04:50 PM (IST)
Covid-19 Omicron Variant : कोरोना के नए वेरिएंट से न‍िपटने की तैयारी, मुरादाबाद में टीकाकरण में आएगी तेजी
टीकाकरण को लेकर जिला टास्क फोर्स को डीएम ने कई न‍िर्देश द‍िए।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Covid-19 Omicron Variant : कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण जरूरी है। प्रथम डोज का लक्ष्य जल्द से जल्द पूरा किया जाए। जहां दिक्कत हो तो उन क्षेत्रों को चिह्नित करें। टीकाकरण को लेकर जिला टास्क फोर्स को डीएम ने कई न‍िर्देश द‍िए।

loksabha election banner

डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि टीकाकरण बढ़ाने के लिए बेहतर प्लानिंग की जरूरत है। हालांकि, इन दिनों प्रथम डोज की संख्या बढ़ रही है लेकिन, इसे और भी अधिक बढ़ाना है। जिलाधिकारी ने चिकित्सकों की उपलब्धता, परिवार नियोेजन कार्यक्रम, हेल्थ एवं वेलनेस सेंटर, राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम, दवाओं की उपलब्धता, एंबुलेंस सेवाओं की स्थिति, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, मातृत्व स्वास्थ्य कार्यक्रम, जननी सुरक्षा योजना, टीकाकरण की विस्तार से समीक्षा की। कुंदरकी, मूंढापांडे, ठाकुरद्वारा में कम प्रसव होने पर बेहतर परिणाम के लिए कहा। नियमित टीकाकरण एवं कोविड-19 टीकाकरण की समीक्षा करते हुए लक्ष्य के सापेक्ष प्रगति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। नियमित टीकाकरण में प्रदेश की स्थिति 83 प्रतिशत थी। जनपद की 74 प्रतिशत प्रगति होने पर जिलाधिकारी ने विशेष प्रयास कर नियमित टीकाकरण में प्रदेश एवरेज के बराबर लाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी स्तर पर जनपद का एवरेज प्रदेश एवरेज से कम न रहें। वैक्सीन उपलब्ध होने पर जिलाधिकारी ने एमओआइसी को एक-दूसरे के साथ सहयोग एवं समन्वय के साथ कार्य करने के निर्देश दिए हैं। भोजपुर, कांठ, बिलारी तथा मुरादाबाद शहर की स्थिति टीकाकरण में खराब होने पर नाराजगी जताई। इसमें सीएमओ डा. एमसी गर्ग, एसीएमओ डा. जीएस मर्तोलिया, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. दीपक वर्मा, डा. संजीव बेलवाल, रघुवीर सिंह आदि रहे।

यह भी पढ़ें :-

Covid-19 Omicron Variant : कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन से नहीं घबराएं, इन बातों का ध्‍यान रख खुद को बनाएं सुरक्ष‍ित

मुरादाबाद में सपा कार्यकर्ताओं की बड़ी चूक, दुष्कर्म पीड़िता के बजाय पूर्व सांसद फूलन देवी को दे दी श्रद्धांजलि

CBI In Moradabad : बैंक मैनेजर और दलाल को साथ ले गई सीबीआइ, टीम ने रातभर खंगाले दस्‍तावेज

मुरादाबाद में सीबीआइ ने प्रथमा बैंक के शाखा प्रबंधक को रिश्वत लेते दबोचा, यहां पढ़ें क्‍या है पूरा मामला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.