Move to Jagran APP

नाबालिग से दुष्कर्म के आठ साल पुराने मामले में कोर्ट ने दोषी को सुनाई दस साल कैद की सजा

Misdeed Minor in Moradabad नाबालिग से दुष्कर्म करने के दोषी को कोर्ट ने दस साल के कारावास की सजा सुनाई। इसके साथ ही कोर्ट ने दोषी पर 50 हजार रुपये का जुर्माना लगाया। जुर्माने की धनराशि से 40 हजार पीड़िता को देने के लिए कोर्ट ने आदेश दिए।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Fri, 28 Jan 2022 07:47 AM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 07:47 AM (IST)
नाबालिग से दुष्कर्म के आठ साल पुराने मामले में कोर्ट ने दोषी को सुनाई दस साल कैद की सजा
इसके साथ ही उस पर 50 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया।

मुरादाबाद, जेएनएन। Misdeed Minor in Moradabad : नाबालिग से दुष्कर्म करने के दोषी को कोर्ट ने दस साल के कारावास की सजा सुनाई। इसके साथ ही कोर्ट ने दोषी पर 50 हजार रुपये का जुर्माना लगाया। जुर्माने की धनराशि से 40 हजार प्रतिकर के रूप में पीड़िता को देने के लिए कोर्ट ने आदेश दिए। सम्भल जनपद के बनियाठेर थाना क्षेत्र के एक गांव में निवासी व्यक्ति ने नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म करने के बाद मामले में 20 नवंबर 2014 मुकदमा दर्ज कराया था।

loksabha election banner

पीड़िता के पिता ने पुलिस को तहरीर देकर बताया था कि उसकी पुत्री गांव में अपने खेत में काम करने के लिए सुबह करीब 11 बजे गई थी। इसी दौरान गांव का युवक सोमपाल अचानक खेत में पहुंच गया,और बेटी के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के बाद आरोपित को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया था। इस मामले की सुनवाई विशेष पाक्सो कोर्ट संख्या तीन सुभाष सिंह की कोर्ट में चल रही थी। विशेष लोक अभियोजक मुहम्मद अकरम खा व एमपी सिंह ने बताया कि कोर्ट ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद सोमपाल को दोषी करार देते हुए दस साल के कारावास की सजा सुनाई। इसके साथ ही उस पर 50 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया। कोर्ट ने यह भी आदेश दिया किया जुर्माने की धनराशि से 40 हजार रुपये बतौर प्रतिकर पीड़िता को दिए जाएंगे।

दुष्कर्म के बाद तेजाब से जलाने की दी धमकी : मझोला थाना क्षेत्र निवासी एक महिला ने एसएसपी को शिकायती पत्र देकर बताया कि उसके पति की मौत हो चुकी है। महिला अपनी बहन के घर में रहती है। पीड़िता के अनुसार करीब दो साल पहले मंडी समिति चौकी क्षेत्र के प्रीतम नगर कालोनी निवासी एक युवक से जान-पहचान हुई थी। युवक ने खुद को अविवाहिता बताकर महिला को शादी का झांसा देकर दुष्कर्म किया। इसी दौरान महिला को पता चला कि युवक पहले से शादीशुदा है, तो उसने नाराजगी जताते हुए संबंध तोड़ लिए।

इस पर आरोपित ने तमंचे के बल पर महिला को डरा धमका कर अपने पास रखा और उसके साथ कई बार दुष्कर्म किया। विरोध करने पर मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी। पीड़िता के अनुसार बीते 15 जनवरी को वह किसी तरह आरोपित के चंगुल से छूटकर बाहर निकली। इसके बाद आरोपित युवक ने महिला को तेजाब से चेहरा जलाने की धमकी दी। परेशान होकर पीड़िता ने एसएसपी बबलू कुमार से शिकायत की। एसएसपी ने शिकायत को गंभीरता से लेते हुए मझोला थाना प्रभारी को जांच कर कार्रवाई के आदेश दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.