Move to Jagran APP

Corona Vaccination in Moradabad : अगवानपुर में स्वास्थ्य विभाग की टीम को दौड़ाया, 30 मिनट तक हंगामा

Corona Vaccination in Moradabad अगवानपुर के तारा वाला कुआं के पास कुछ लोगों ने टीका लगवाने से इन्‍कार करने के साथ ही हंगामा कर दिया। इतना ही नहीं लोगों की भीड़ ने स्वास्थ्य कर्मचारियों को दौड़ा लिया। 30 मिनट तक क्षेत्र में हंगामे के हालात रहे।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sun, 14 Nov 2021 07:34 AM (IST)Updated: Sun, 14 Nov 2021 07:34 AM (IST)
Corona Vaccination in Moradabad : अगवानपुर में स्वास्थ्य विभाग की टीम को दौड़ाया, 30 मिनट तक हंगामा
मुहल्ला तारा वाला कुआं में हुआ हंगामा।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Corona Vaccination in Moradabad : केंद्र, राज्य सरकार टीकाकरण को लेकर गंभीर है। इसको लेकर सार्वजनिक स्थानों पर लोगों को जागरूक करने के साथ ही दरवाजे पर दस्तक देकर टीकाकरण कराया जा रहा है। शनिवार को अगवानपुर के तारा वाला कुआं के पास कुछ लोगों ने टीका लगवाने से इन्‍कार करने के साथ ही हंगामा कर दिया। इतना ही नहीं लोगों की भीड़ ने स्वास्थ्य कर्मचारियों को दौड़ा लिया। तकरीबन 30 मिनट तक क्षेत्र में हंगामे के हालात रहे।

loksabha election banner

लोग अपनी जिंदगी से खिलवाड़ करने पर तुले हैं। सरकार और स्वास्थ्य विभाग के तमाम प्रयासों के बाद भी लोग समझने को तैयार नहीं हैं। टीका लगवाने से इन्‍कार कर रहे हैं। हालात ये हैं कि स्वास्थ्य विभाग और क्षेत्रों के जिम्मेदार लोगों के समझाने के बावजूद टीका नहीं लगवाया जा रहा है। शनिवार को एआरआर विनय चौहान टीम के साथ मुहल्ला तारा वाला कुआं पहुंचे। यहां उन्होंने मेसर जहां, जमील अहमद से वैक्सीनेशन के लिए कहा। इन लोगों ने टीका लगवाने से साफ मना करने के साथ ही अभद्र व्यवहार कर दिया। इसकेे साथ ही पिटाई शुरू कर दी। पूरी टीम को इन लोगों ने दौड़ा लिया। हंगामे की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। हंगामा करने वाले लोगों को समझाया गया। हंगामे की सूचना पर उप स्वास्थ्य केंद्र अगवानपुर प्रभारी डा. शहाबुद्दीन मौके पर पहुंचे। उन्होंने क्षेत्र के लोगों को बुलाकर शांत किया। इस वजह से टीकाकरण प्रभावित हुआ। दोपहर तक कुल 40 लोगों का टीकाकरण हो पाया।

अगवानपुर में टीकाकरण के लिए गई टीम के साथ अभद्रता की बात सामने आई है। वहां लोगों को समझाया जाएगा। उन्हें बताया जाएगा कि टीके से कोई नुकसान नहीं हैं। भ्रांतियों की वजह से लोग इस तरह का व्यवहार कर रहे हैं।

डा. एमसी गर्ग, मुख्य चिकित्सा अधिकारी 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.