Move to Jagran APP

Corona vaccination in Moradabad : 4302 युवाओं ने लगवाया कोरोना से बचाव का टीका, कई केंद्रों पर चल रहा टीकाकरण

कोरोना से बचाव के लिए टीका बहुत जरूरी है। अब टीकाकरण के लिए सामाजिक संगठन सदस्यों के साथ ही धार्मिंक गुरु भी लोगों से अपील कर रहे हैं। जिले के 45 केंद्रों पर सुबह से शाम तक 4302 युवाओं को टीका लगाया गया।

By Narendra KumarEdited By: Published: Fri, 11 Jun 2021 09:12 AM (IST)Updated: Fri, 11 Jun 2021 09:12 AM (IST)
Corona vaccination in Moradabad : 4302 युवाओं ने लगवाया कोरोना से बचाव का टीका, कई केंद्रों पर चल रहा टीकाकरण
अधेड़ उम्र के 1743 लोग ही टीका केंद्रों पर पहुंचे थे।

मुरादाबाद, जेएनएन। कोरोना से बचाव के लिए टीका बहुत जरूरी है। अब टीकाकरण के लिए सामाजिक संगठन सदस्यों के साथ ही धार्मिंक गुरु भी लोगों से अपील कर रहे हैं। जिले के 45 केंद्रों पर सुबह से शाम तक 4302 युवाओं को टीका लगाया गया। अधेड़ उम्र के 1743 लोग ही टीका केंद्रों पर पहुंचे थे।

loksabha election banner

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. दीपक वर्मा ने बताया कि टीकाकरण के लिए प्रचार कराया जा रहा है। इसमें लापरवाही नहीं बरतें। टीका लगवाने के लिए समय से पहुंचे। टीमें सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक केंद्रों पर टीका लगा रही हैं। ज‍िले के कई केंद्रों पर टीकाकरण क‍िया जा रहा है। 

वैक्सीन लगवाने में न बरतें लापरवाही : मौलाना दानिश

कोरोना संक्रमण से बचने के लिए टीका लगवाना बहुत जरूरी है। शहर इमाम, सज्जादानशीन की अपील के बाद उलमा ने भी वैक्सीनेशन के लिए अपील जारी करनी शुरू कर दी है। मरकजी जमीयत अहले सुन्नत जनरल सेक्रेटरी मुफ्ती मुहम्मद दानिश कादरी ने बताया कि कोरोना महामारी से बचने के लिए टीकाकरण बहुत जरूरी है। दूसरी लहर में सभी लोगों ने हालात देखे हैं। इसके लिए अब लापरवाही बरतने की जरूरत नहीं है। अफवाहों पर ध्यान न दें। इससे कोई नुकसान नहीं होता है। अमूमन बच्चों के टीकाकरण के बाद बुखार आता है। उसी तरह ये टीका भी है। दुनिया के तमाम मुल्क के डॉक्टर और उलमा टीका लगवाने से पूरा इत्तेफाक रखते हैं।

मह‍िलाओं के ल‍िए अलग सेंटर

रामपुर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. संजीव यादव ने बताया कि युवा वर्ग में महिलाओं के वैक्सीनेशन के लिए चार महिला स्पेशल सेंटर बनाए गए हैं। इनमें जिला महिला चिकित्सालय में दो, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शाहबाद में एक और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चमरौआ में एक महिला स्पेशल सेंटर बनाया गया है। यहां सिर्फ महिलाओं के लिए ही वैक्सीनेशन की सुविधा उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें :-

मुरादाबाद में शराब के नशे में युवक ने काटी हाथ की नस, ज‍िला अस्‍पताल में इलाज के दौरान मौत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.