Move to Jagran APP

कोरोना टीकाकरण में लापरवाही पर मुरादाबाद में बड़ी कार्रवाई, नोडल अधिकारी ने डीआइओएस और चिकित्सक समेत 22 का वेतन रोका

Big action in Moradabad on negligence in Vaccination किशोरों के टीकाकरण को लेकर प्रशासन गंभीर है। लेकिन अभी जिला विद्यालय निरीक्षक इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी सभागार में नोडल अधिकारी एमडीए उपाध्यक्ष मधूसुदन हुल्गी ने टीकाकरण को लेकर देहात और शहर की समीक्षा की।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Mon, 17 Jan 2022 02:43 PM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 02:43 PM (IST)
कोरोना टीकाकरण में लापरवाही पर मुरादाबाद में बड़ी कार्रवाई, नोडल अधिकारी ने डीआइओएस और चिकित्सक समेत 22 का वेतन रोका
21 स्कूलों में टीकाकरण नहीं होने पर नोडल अधिकारी ने की कार्रवाई

मुरादाबाद, जेएनएन। Big action in Moradabad on negligence in Vaccination : किशोरों के टीकाकरण को लेकर प्रशासन गंभीर है। लेकिन, अभी जिला विद्यालय निरीक्षक इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। रविवार की शाम मुख्य चिकित्सा अधिकारी सभागार में वैक्सीनेशन नोडल अधिकारी एमडीए उपाध्यक्ष मधूसुदन हुल्गी ने टीकाकरण को लेकर देहात और शहर की समीक्षा की। नगरीय क्षेत्र के 21 स्कूलों में टीके नहीं लगाने पर नाराज हुए नोडल अधिकारी ने जिला विद्यालय निरीक्षक का एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही उन्होंने चिकित्सा प्रभारी, चिकित्सक, एएनएम उन्होंने स्थिति साफ कर दी है कि टीकाकरण में लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है।

loksabha election banner

कोठीवाल नगर की एएनएम अंजलि, टाउनहाल की एएनएम संगीता रस्तोगी, मियां कालोनी की एएनएम सोनी देवी, गुलाबबाड़ी की एएनएम अनीता एवं रिंकी सागर, नवाबपुरा की एएनएम पारुल गोयल, चिड़ियाटोला की वंदना गौतम, मुकर्रबपुर की पूजा रानी, मझोली की अनुपम राणा, कटघर की एएनएम पूजा सागर के अनुपस्थित रहने पर एक दिन का वेतन रोकने, गाडीखाना एवं लालबाग के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी, कंजरी सराय की तीनों एएनएम में से मिनाक्षी शर्मा का दो दिन का, एएनएम ममता, प्रभा अग्रवाल के साथ ही प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डा. आरके सिंह का एक दिन का वेतन रोका गया।

प्रभारी चिकित्सा अधिकारी, नवाबपुरा एवं कांशीराम नगर का एक दिन का वेतन, तथा कटघर के अपर शोध अधिकारी साबिर हुसैन का एक दिन का वेतन रोकने के आदेश दिए हैं। चिकित्सा अधिकारी डा. किरण गौतम के द्वारा नवीन आवंटित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का दौरा न करने पर कड़ी चेतावनी दी गई। इसके अलावा आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का अपेक्षित सहयोग नहीं मिलने पर जिला कार्यक्रम अधिकारी को भी चेतावनी दी गई है। सीडीपीओ नगर क्षेत्र (बाल विकास) को मीटिंग में प्रतिभाग न करने पर वेतन रोक दिया है।

ग्रामीण क्षेत्रों में कांठ प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डा. राघव, डिलारी प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डा. गिरीश राणा, बिलारी चिकित्सा अधीक्षक डा. हरीश कुमार का भी एक दिन का वेतन रोक दिया गया। मूंढापांडे के दो चिकित्सा अधिकारियों को ताजपुर में कार्य करने के निर्देश दिए गए। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी भोजपुर एवं बीपीएम भोजपुर को बैठक में प्रतिभाग न करने हेतु चेतावनी दी। कांठ क्षेत्र की महिला चिकित्सा अधिकारी को नगर क्षेत्र में भेजने के निर्देश दिए। डा. अनुज, डा. फैयाज का वेतन रोकने एवं बैठक में प्रतिभाग करने तथा आरबीएसके के कार्य में रुचि न दिखाने वाले चिकित्सा अधिकारियों को भी बैठक में प्रतिभाग करने हेतु आदेश पारित किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.