Move to Jagran APP

Corona third wave : मुरादाबाद के एल-टू अस्पताल में 40 बेड का पीकू वार्ड तैयार, भेजी च‍िक‍ित्‍सकों की सूची

Moradabad coronavirus news कोरोना महामारी की तीसरी लहर को लेकर स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह अलर्ट है। महिला अस्पताल की नई बिल्डिंग में बने एल-टू अस्पताल के द्वितीय तल पर पीडियाट्रिक आइसीयू वार्ड (पीकू वार्ड) तैयार हो चुका है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sun, 06 Jun 2021 11:55 AM (IST)Updated: Sun, 06 Jun 2021 11:55 AM (IST)
Corona third wave : मुरादाबाद के  एल-टू अस्पताल में 40 बेड का पीकू वार्ड तैयार, भेजी च‍िक‍ित्‍सकों की सूची
डॉक्टरों की भी लगाई ड्यूटी, स्टाफ भी तैनात।

मुरादाबाद, जेएनएन। कोरोना महामारी की तीसरी लहर को लेकर स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह अलर्ट है। महिला अस्पताल की नई बिल्डिंग में बने एल-टू अस्पताल के द्वितीय तल पर पीडियाट्रिक आइसीयू वार्ड (पीकू वार्ड) तैयार हो चुका है। इसमें 40 बेड की व्यवस्था की गई है।

loksabha election banner

स्वास्थ्य विभाग की ओर से फिलिप्स कंपनी के तीन वेंटीलेटर, एचएफएनसी के अलावा अन्य सभी सामान वार्ड में लगा द‍िए गए हैं। इसके साथ ही बाल रोग विशेषज्ञ समेत अन्य डॉक्टरों की टीमें भी बनाई गईं हैं। स्वास्थ्य अधिकारियों का दावा है कि बच्चों के इलाज के लिए हम तैयार हैं। अब ऐसा कोई सामान नहीं बचा है जाे इलाज में बाधक बने।

डॉक्टरों की सूची बनाकर भेजी

पीकू वार्ड में डॉक्टर और स्टाफ की सूची बनाकर शासन को भेज दी गई है। इसमें एक बाल राेग विशेषज्ञ, एक एनेस्थेटिस्ट के अलावा अन्य डॉक्टरों की भी ड्यूटी लगाई गई है। किसी भी तरह की स्थिति में इलाज की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

कोरोना महामारी की तीसरी लहर के लिए तैयारी कर ली गई है। एल-टू अस्पताल में 40 बेड की व्यवस्था है। 20 बेड का आइसीयू और एचडीयू तैयार किया गया है। थोड़ा सामान आना बाकी है। बाकी इलाज कराने के लिए हम पूरी तरह तैयार हैं।

डॉ. एमसी गर्ग, मुख्य चिकित्सा अधिकारी 

अमरोहा में कम हो रही संक्रम‍ितों की संख्‍या

अमरोहा में शनिवार को 14 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं जबकि, 15 लोग स्वस्थ होकर घर भेजे गए हैं। कोरोना संक्रमण से जूझ रही एक महिला समेत दो लोगों ने उपचार के दौरान दम तोड़ा है। संक्रमित मरीजों के अन्य स्वजनों के नमूने स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने लिए हैं। कोरोना गाइडलाइन के अनुसार मृतकों के शवों को सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग को मिली रिपोर्ट के अनुसार 14 नए लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इसमें एक पीड़ित को गजरौला एमसीएच विंग, दो को मुरादाबाद व दस को होम आइसोलेट किया गया है। एक पीड़ित बाहर इलाज करा रहा है, जिसकी सूचना विभाग को प्राप्त हुई है। 

यह भी पढ़ें :-

चार लाख की फ‍िरौती लेने के बाद मुरादाबाद के कारोबारी की हत्‍या, दुकान पर जाते समय बदमाशों ने क‍िया था अपहरण

मुरादाबाद में मंडी समिति में छात्रों के दो गुट भिड़े, फायरिंग और बमबाजी में तीन घायल, चार पर मुकदमा

UP Police : मुरादाबाद के पुलिस कर्मी ने रिश्वत में पीडि़त से मांगा लैपटॉप, स‍िपाही और मह‍िला दारोगा पर कार्रवाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.