Move to Jagran APP

प्रसव के बाद ब‍िगड़ी मह‍िला की हालत, ब‍िना स्‍वजन को बताए अस्‍पताल संचालक लेकर जा रहे थे मेरठ, रास्‍ते में मौत

मंडल के अमरोहा में आपरेशन से डिलीवरी के तीसरे दिन प्रसूता की खून चढ़ाते समय हालत बिगड़ गई। अस्पताल संचालक स्वजन को बिना बताए ही महिला को आनन-फानन में लेकर मेरठ जा रहे थे लेकिन मेरठ पहुंचने से पहले ही महिला ने दम तोड़ दिया।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sat, 07 Aug 2021 11:12 AM (IST)Updated: Sat, 07 Aug 2021 11:12 AM (IST)
प्रसव के बाद ब‍िगड़ी मह‍िला की हालत, ब‍िना स्‍वजन को बताए अस्‍पताल संचालक लेकर जा रहे थे मेरठ, रास्‍ते में मौत
विधायक ने कार्रवाई कराने का आश्वासन देखकर लोगों को किया शांत1

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। मंडल के अमरोहा में आपरेशन से डिलीवरी के तीसरे दिन प्रसूता की खून चढ़ाते समय हालत बिगड़ गई। अस्पताल संचालक स्वजन को बिना बताए ही महिला को आनन-फानन में लेकर मेरठ जा रहे थे, लेकिन मेरठ पहुंचने से पहले ही महिला ने दम तोड़ दिया। इस पर स्वजन ने हंगामा किया। विधायक महेंद्र सिंह खड़गवंशी ने उन्हें समझा कर शांत किया है।

loksabha election banner

थाना रहरा के गांव खुशहालपुर निवासी कन्हैया सिंह ने अपनी पत्नी मालवती को प्रसव पीड़ा होने पर बुधवार को हसनपुर में रहरा अड्डे पर स्थित एक अस्पताल में भर्ती कराया था। उसी दिन रात नौ बजे आपरेशन से प्रसूता ने बेटी को जन्म दिया। बकौल स्वजन शुक्रवार सुबह 11 बजे तक जच्चा बच्चा दोनों ठीक थे, लेकिन इसके बाद चिकित्सक ने प्रसूता को ब्लड चढ़ाया। ब्लड चढ़ते ही उसकी हालत बिगड़ गई। स्वजन से पूछे बिना चिकित्सक प्रसूता को मेरठ लेकर जा रहे थे। रास्ते में ही महिला ने दम तोड़ दिया। डिलीवरी के बाद प्रसूता की मौत होने पर ससुराल तथा मायके वालों ने अस्पताल पर‍िसर में  शव रखकर हंगामा किया। सूचना पर कोतवाली पुलिस तथा विधायक महेंद्र सिंह खड़गवंशी मौके पर पहुंच गए। स्वजन चिकित्सक पर गलत खून चढ़ाने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग पर अड़ गए। मध्य रात्रि तक अस्पताल पर हंगामा होता रहा। बाद में विधायक ने किसी तरह से लोगों को समझाकर शांत किया। प्रभारी निरीक्षक संजय तोमर ने बताया कि प्रसूता की मौत के मामले में मुख्य चिकित्सा अधिकारी को अवगत कराया गया है। तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.