Move to Jagran APP

अमरोहा में बना व्यवसायिक भवन सील, एक साल पहले दिया गया था नोटिस, जानें कार्रवाई के पीछे क्या रहा कारण

Commercial building sealed on Delhi Highway in Amroha स्वीकृत मानचित्र के विपरीत जोया रोड पर तैयार हुआ व्यवसायिक भवन आखिरकार सील हो गया। बिना पार्किंग की व्यवस्था के तैयार कराए गए व्यवसायिक भवन का मामला दैनिक जागरण ने उठाया था। एसडीएम ने टीम भेजकर इसे सील करा दिया।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Tue, 30 Nov 2021 02:32 PM (IST)Updated: Tue, 30 Nov 2021 02:32 PM (IST)
अमरोहा में बना व्यवसायिक भवन सील, एक साल पहले दिया गया था नोटिस, जानें कार्रवाई के पीछे क्या रहा कारण
अमरोहा में मानचित्र के विपरीत बन रहे व्यवसायिक भवन को एसडीएम ने सील कराया।

अमरोहा, जेएनएन। Commercial building sealed on Delhi Highway in Amroha : स्वीकृत मानचित्र के विपरीत जोया रोड पर तैयार हुआ व्यवसायिक भवन आखिरकार सील हो गया। बिना पार्किंग की व्यवस्था के तैयार कराए गए व्यवसायिक भवन का मामला दैनिक जागरण ने उठाया था। इसके बाद एसडीएम ने संज्ञान लेते हुए टीम भेजकर इसे सील करा दिया। साथ ही नोटिस देकर भवन स्वामी से जवाब तलब किया है। निर्धारित समय तक जवाब न देने पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की चेतावनी भी दी है।

loksabha election banner

सोमवार के अंक में दैनिक जागरण ने खबर प्रकाशित की थी। पिछले दो साल से इस व्यवसायिक भवन का निर्माण चल रहा था। स्वीकृत मानचित्र के विपरीत कराए जा रहे निर्माण की सूचना पर तत्कालीन एसडीएम आइएएस शशांक चौधरी ने भवन स्वामी सीमा भार्गव को पिछले साल 16 दिसंबर को नोटिस जारी किया था। इसके बाद शशांक चौधरी का तबादला हो गया था। भवन स्वामी की ओर से न तो नोटिस का जवाब दिया गया और न ही निर्माण कार्य रोका गया। अब व्यवसायिक भवन तैयार होने के बाद उसे एक निजी कंपनी को किराए पर उठा दिया गया।

जोया रोड पर अमरोहा में प्रवेश करने वाले मुख्य स्टेट हाईवे पर निर्मित इस व्यवसायिक भवन से हाईवे पर जाम लगना तय है। भवन के सामने पार्किंग के लिए एक इंच भी जगह नहीं छोड़ी गई है। इसके चलते यहां खरीदारी को आने वाले ग्राहकों के वाहन सड़क किनारे ही खड़े होंगे। इस मामले को प्रमुखता से उठाए जाने के बाद एसडीएम विजय शंकर ने भवन निर्माण की फाइल तलब कर ली।

इसके बाद मंगलवार की सुबह तहसील से टीम भेजकर व्यवसायिक भवन को सील कर दिया। साथ ही भवन स्वामी को नोटिस जारी कर अवैध निर्माण पर जवाब तलब किया है। एसडीएम विजय शंकर ने बताया कि जोया रोड पर हाल ही में तैयार हुए व्यवसायिक भवन को एक साल पहले नोटिस दिया गया था। इसका जवाब न देने पर इसेे सील कर दिया गया है। साथ ही ऐसे अन्य भवनों के खिलाफ भी अभियान चलाकर कार्रवाई की जाएगी जिन्होंने अवैध निर्माण करा लिया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.