Move to Jagran APP

मुरादाबाद मंडल में चन्दौसी समेत तीन स्थानों पर चलेंगे सीएनजी ऑटो रिक्शा, परम‍िट को म‍िली स्वीकृति

CNG auto rickshaws in Moradabad division मंडल के चन्‍दौसी सिरसी और धामपुर में भी सीएनजी ऑटो रिक्शा चलाने की परमिट देने की स्वीकृति दे दी गई। पुराने टेंपो के स्थान पर सीएनजी से चलने वाले ऑटो रिक्शा के परमिट जारी करने के आदेश द‍िए गए।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sat, 16 Jan 2021 03:55 PM (IST)Updated: Sat, 16 Jan 2021 03:55 PM (IST)
मुरादाबाद मंडल में चन्दौसी समेत तीन स्थानों पर चलेंगे सीएनजी ऑटो रिक्शा, परम‍िट को म‍िली स्वीकृति
कुल 18 बिंदुओ पर विचार किया गया।

मुरादाबाद, जेएनएन। CNG auto rickshaws in Moradabad division। संभागीय परिवहन प्राधिकरण (आरटीए) की बैठक में मंडल के चन्‍दौसी, सिरसी और धामपुर में भी सीएनजी ऑटो रिक्शा चलाने की परमिट देने की स्वीकृति दे दी गई। लंबे समय की मांग के बाद ऑटो रिक्शा की परमिट ट्रांसफर करने पर सहमत‍ि बनी है। कुल 18 बिंदुओ पर विचार किया गया।

loksabha election banner

मंडलायुक्त सभागार में आरटीए की बैठक मंडलायुक्त वीरेंद्र कुमार सिंह की अध्यक्षता में हुई। इसमें वाहन मालिकों के प्रस्ताव और मांगों पर चर्चा की गई। बैठक में कहा गया कि मंडल के चन्दौसी, सिरसी और धामपुर में सीएनजी पंप चालू हो गया है। यहां अभी तक डीजल और पेट्रोल से चलने वाले टेंपो चलते हैं। आरटीए ने तीनों स्थानों पर सीएनजी ऑटो रिक्शा चलाने की परमिट जारी करने के आदेश दे द‍िए। पुराने टेंपो के स्थान पर सीएनजी से चलने वाले ऑटो रिक्शा के परमिट जारी करने के आदेश द‍िए गए। इसके अलावा लंबे समय से मृतक ऑटो रिक्शा चालक के आश्रितों के नाम से परमिट ट्रांसफर करने की मांग की जा रही है। ऑटो रिक्शा खरीदने वाले के नाम से परमिट ट्रांसफर करने की भी मांग की जा रही है। आरटीए के सदस्यों ने विचार करने के बाद परमिट ट्रांसफर करने के आदेश जारी कर द‍िए। कोरोना के कारण कई बस संचालक समय से परमिट का नवीनीकरण नहीं करा पाए गए हैं। आरटीए ने एक्सपायर होने के एक साल के अंदर नवीनीकरण कराने की स्वीकृति दे दी है। तीन आवेदक को परिचालकों को लाइसेंस जारी करने के आदेश द‍िए गए। एक को सीएनजी किट रेट्रोफिटमेंट कराने की स्वीकृति दी है। बैठक में नए मार्ग मुरादाबाद-सेरुआ-हकीमपुर कांठ मार्ग पर परमिट जारी करने को लेकर विचार किया गया। राज्य परिवहन प्राधिकरण की स्वीकृति के ल‍िए भेजने के आदेश द‍िए गए। राष्ट्रीयकृत मार्ग बिजनौर-नौहटोर मार्ग पर प्राइवेट बस संचालकों ने परमिट की मांग की। रोडवेज के क्षेत्रीय प्रबंधक अतुल जैन ने इस पर आपत्ति दर्ज कराते हुए कहा कि यह राष्ट्रीकृत मार्ग है, इसलिए प्राइवेट बस को चलाने की परमिट नहीं दिया जाती है। आरटीए सदस्यों ने प्राइवेट बस मालिकों को परमिट जारी करने से इन्‍कार कर दिया। मंडल में 33 बसों को अराष्ट्रीयकृत मागों पर परमिट जारी किया गया है। इसके अलावा 131 ट्रक व बसों का परमिट निरस्त कर द‍िए गए।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.