Move to Jagran APP

Yogi Adityanath in Moradabad : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर सेफ हाउस तैयार, आठ डॉक्‍टरों की टीम हर समय रहेगी तैयार

CM in Moradabad मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम स्थल पर सोमवार को प्रशासनिक अधिकारियों के साथ स्वास्थ्य अधिकारियों ने भी निरीक्षण किया। वहीं दूसरी ओर चिकित्सीय सुविधाओं के साथ ही ब्लड ग्रुप एबी-पाजिटिव के रक्तदाता आठ जवान तैनात रहेंगे।

By Narendra KumarEdited By: Published: Tue, 21 Sep 2021 07:31 AM (IST)Updated: Tue, 21 Sep 2021 07:31 AM (IST)
Yogi Adityanath in Moradabad : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर सेफ हाउस तैयार, आठ डॉक्‍टरों की टीम हर समय रहेगी तैयार
जिला अस्पताल और सीएचसी ठाकुरद्वारा में सेफ हाउस तैयार।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Yogi Adityanath in Moradabad : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मुरादाबाद कार्यक्रम को लेकर स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह अलर्ट है। चिकित्सीय सुविधाओं के साथ ही उनके ब्लड ग्रुप एबी-पाजिटिव के रक्तदाता आठ जवान तैनात रहेंगे। इसके अलावा जिला अस्पताल और ठाकुरद्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर सेफ हाउस तैयार कर दिया गया है। हेलीपैड से लेकर ठाकुरद्वारा तक आठ डाक्टरों की टीम हर समय तैयार रहेगी।

loksabha election banner

हेलीपैड के लिए मेडिकल टीम के नोडल वरिष्ठ परामर्शदाता डाॅ. अशोक कुमार रहेंगे। उनकी टीम में चार डाक्टर, एक फार्मासिस्ट, एक वार्ड ब्‍वॉय और एक वाहन चालक रहेगा। इसके साथ फ्लीट के लिए नोडल अधिकारी जिला अस्पताल के वरिष्ठ फिजिशियन डा. एनके मिश्रा रहेंगे। एक एएलएस एंबुलेंस भी दोनों टीम के साथ रहेगी। जिला अस्पताल के सेफ हाउस में आठ डाक्टरों की टीम हर समय तैयार रहेगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ब्लड ग्रुप एबी-पाजिटिव की दो यूनिट एंबुलेंस में रहेंगी। इसके साथ आठ जवान भी उसी ग्रुप के पुलिस लाइन के साथ में रहेंगे। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. एमसी गर्ग ने बताया कि मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर स्वास्थ्य व्यवस्थाएं पूरी कर ली गई हैं। चिकित्सकों की ड्यूटी लगाई जा चुकी है।

सभास्थल पर लगेगा आयुष्मान स्टाल : आयुष्मान योजना के प्रचार के लिए ठाकुरद्वारा में सभास्थल पर आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए स्टाल लगाया जाएगा। इस दौरान अगर कोई भी व्यक्ति वहां पहुंचता है तो स्वास्थ्य विभाग की टीम फौरन उनका आयुष्मान कार्ड बनाएगी। इसके लिए व्यवस्था बना दी गई है।

सीएमओ ने किया सभास्थल का निरीक्षण : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम स्थल पर सोमवार को प्रशासनिक अधिकारियों के साथ स्वास्थ्य अधिकारियों ने भी निरीक्षण किया। इसमें मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. एमसी गर्ग ने सभास्थल का निरीक्षण करने के बाद सभी गेट के पास एंबुलेंस व्यवस्था लगाने के निर्देश भी दिए। उन्होंने बताया कि सभास्थल पर आने वाले लोगों को किसी तरह की परेशानी नहीं होने दी जाएगी।

विधानसभा क्षेत्र ठाकुरद्वारा की 54 करोड़ योजनाओं का शिलान्यास : जल निगम की 23 योजनाओं का शिलान्यास मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। 54 करोड़ 44 लाख रुपये का शिलान्यास होगा। जल निगम के अधिकारी शिलान्यास व लोकार्पण के शिलापट तैयार कराने में जुटे रहे। अधिशासी अभियंता फराहीम ने बताया कि यह योजनाएं ठाकुरद्वारा विधानसभा क्षेत्र से संबंधित हैं। 23 गांव में पेयजल लाइन बिछाने के बाद 13179 कनेक्शन योजनाओं के तहत होने हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.