Move to Jagran APP

Child misdemeanor in Moradabad : बच्‍ची की आंखों में खौफ, अपनों को देखकर भी कांप रही, पुलिस को मेडिकल र‍िपोर्ट म‍िलने का इंतजार

दरिंदगी की शिकार साढ़े पांच साल की बच्ची की आंखों में खौफ पसरा है। अंजान व अपरिचित ही नहीं बल्कि अपनों को देखकर भी वह कांप रही है। च‍िक‍ित्‍सक उसका इलाज कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर पुलिस को मेडिकल र‍िपोर्ट म‍िलने का इंतजार है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sat, 20 Mar 2021 10:31 AM (IST)Updated: Sat, 20 Mar 2021 10:31 AM (IST)
Child misdemeanor in Moradabad : बच्‍ची की आंखों में खौफ, अपनों को देखकर भी कांप रही, पुलिस को मेडिकल र‍िपोर्ट म‍िलने का इंतजार
बच्ची का उपचार करने में अस्पताल के चिकित्सक जुटे हैं।

मुरादाबाद, जेएनएन। दरिंदगी की शिकार साढ़े पांच साल की बच्ची की आंखों में खौफ पसरा है। अंजान व अपरिचित ही नहीं बल्कि अपनों को देखकर भी वह कांप रही है। शारीरिक व मानसिक वेदना की शिकार बच्ची का उपचार करने में अस्पताल के चिकित्सक जुटे हैं। बहरहाल बच्ची गहरे सदमे में है।

loksabha election banner

बिलारी थाना क्षेत्र में भरी दोपहरी में चचेरे भाई द्वारा महज साढ़े पांच साल की बच्‍ची के साथ दुष्कर्म की घटना ने सबको झकझोर दिया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी ने माना कि बच्ची की वेदना, घटनास्थल व आरोपित की स्वीकारोक्ति साफ संकेत हैं कि मासूम दरिंदगी की शिकार हुई है। किसी नतीजे पर पहुंचने से पहले बिलारी पुलिस मेडिकल रिपोर्ट मिलने का इंतजार कर रही है। हालांकि आरोप‍ित पुलिस कस्टडी में है। इसके बाद भी पीड़िता के स्वजन व ग्रामीणों का आक्रोश कम होने का नाम नहीं ले रहा। ग्रामीणों के गुस्से को इस बात से भी समझा जा सकता है कि प्रकरण प्रकाश में आते ही उन्होंने आरोपित को बिजली के खंभे में बांध कर जमकर पीटा। इसके बाद घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। पीड़िता के स्वजन व ग्रामीणों के बीच इस बात का गहरा मलाल है कि बच्चों संग वह लोग ही हैवानियत कर रहे हैं, जिन्हें मासूम मन अपना मानता है। बहरहाल अब सभी की नजर कानूनी कार्रवाई पर टिकी है। यह अलग बात है कि आरोपित नाबालिग है, लेकिन ग्रामीण उसे भी सख्त सजा दिलाने की पैरवी पुलिस से करते नजर आए।

बच्चों के साथ सबसे अधिक लैंगिंग अपराध वह लोग ही करते हैं, जिनसे मासूम घुले मिले होते हैं। पूर्व में कई ऐसी घटनाएं प्रकाश में आईं हैं, जहां बच्चों संग दुष्कर्म व कुकर्म की घटनाए उनके करीबियों ने की है। बिलारी की घटना उसकी ही एक कड़ी है। स्वजन को बच्चों व उनके आसपास रहने वालों पर पैनी नजर रखनी होगी। बाल मन को समझना होगा। उन्हें हालात से वाकिफ कराना होगा, तभी ऐसी घटनाओं को दोबारा होने से रोका जा सकेगा।

अंजली महलके, बाल मनोविज्ञानी

​​​​​यह भी पढ़ें :-

मुरादाबाद में साढ़े पांच साल की बच्‍ची से दुष्‍कर्म, बॉक्‍स में छ‍िपा आरोप‍ित, ब‍िजली के पोल से बांधकर पीटा

Moradabad Coronavirus News : ज‍िले में तीन सप्ताह का टूटा रिकार्ड, एक दिन में म‍िले 20 कोरोना संक्रम‍ित

Moradabad Today Horoscope : वाहन खरीदना नहीं है शुभ, सोच-समझकर लें महत्वपूर्ण निर्णय, जान‍िए क्‍या कहते हैं आपके स‍ितारे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.