Move to Jagran APP

मुरादाबाद में बोले सीएम योगी-चुनाव से पहले जन जन तक पहुंचाएं सरकार की योजनाएं

CM Yogi in Moradabad सीएम मुरादाबाद में पहुंच चुके हैं। उन्‍होंने सर्किट हाउस में पार्टी पदाधिकारियों व जनप्रतिनिधियों से मुलाकात की। इस दौरान सर्किट हाउस के आसपास पुलिस ने त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरा तैयार कर रखा था। वाहनों की लगातार तलाशी ली जाती रही।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sat, 12 Dec 2020 06:05 AM (IST)Updated: Sat, 12 Dec 2020 04:39 PM (IST)
मुरादाबाद में बोले सीएम योगी-चुनाव से पहले जन जन तक पहुंचाएं सरकार की योजनाएं
पदाधिकारियों और मंडल के जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे।

मुरादाबाद, जेएनएन। CM Yogi in Moradabad।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को मुरादाबाद पहुंचे। सर्किट हाउस में उन्होंने मुरादाबाद मंडल के विधायक, मंत्री, एमएलसी और संगठन के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। 

loksabha election banner
बैठक में विशेष रूप से विधानसभा चुनाव 2019 की तैयारियों को लेकर चर्चा हुई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने  प्रदेश सरकार के कार्यकाल में हुए श्रेष्ठ कार्यों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कुंभ मेला 2019 उत्तर प्रदेश सरकार की सबसे प्रमुख उपलब्धियों में से एक है। इस आयोजन की व्यवस्था में चार हजार करोड़ रुपये खर्च किए गए। देश विदेश विदेश से 24 करोड़ लोगों ने संगम में आकर स्नान किया। भारत के हर घर से लगभग एक व्यक्ति स्नान करने पहुंचा, यह अपने आप में एक बड़ी उपलब्धि है । जबकि कॉमनवेल्थ खेल पर सरकार ने 70 हजार करोड़ खर्च किए थे इसके बाद भी आयोजन को लेकर दुनिया में किरकिरी उठानी पड़ी थी। कई मंत्री सहित आयोजक मंडल के सदस्य को जेल भेजा गया। इसके बाद उन्होंने कहा कि कोरोना से जहां पूरी दुनिया भयभीत रही और सारे इंतजाम फेल हुए वहीं उत्तर प्रदेश सरकार ने ऐसा काम करके दिखाया कि वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन ने भी प्रदेश के कार्य की सराहना की और उसे विश्व के श्रेष्ठ इंतजामों में शामिल किया गया। इसके साथ ही उन्होंने   उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास में लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के बारे में बताया। कहा कि लोगों तक सरकार की उपलब्धियों को पहुंचाएं। इसके बाद सभी जनप्रतिनिधियों से क्षेत्र के विकास और ऐसे कार्यों के बारे में पूछा गया जो अधूरे रह गए हैं और जिनके किए जाने से जनता के बीच भरोसा बढ़े। सभी ने एक-एक कर अपनी  मांगे रखी। मुख्यमंत्री ने उनके जल्द पूरा कराने का भरोसा दिलाया।

सीएम के आने पर सर्किट हाउस के सामने से दिल्ली रोड को पूरी तरह से बंद कर दिया गया। एक ओर राधा कृष्ण मंदिर के नजदीक रोड पर बैरियर लगाकर उसे बंद किया गया है तो दूसरी ओर राही होटल से ठीक पहले रास्ते पर बैरियर लगा दिए गए। लोगों को आवास विकास कॉलोनी की ओर से रूट बदलकर निकाला गया। पैदल जाने वालों को भी उधर से गुजरने की इजाजत नहीं रही। किसी को पैदल भी नहीं जाने दिया गया। मेहमान कार्ड दिखा रहे थे, पर किसी के लिए रास्ता नहीं खोला गया। इधर दोपहर एक बजे से बजे रास्ता बंद होने के कारण करीब एक किलोमीटर के दायरे में आने वाली सभी फैक्ट्रियों के कर्मचारियों को भी बाहर नहीं निकलने दिया गया। इस दौरान दो एंबुलेंस आईं तो उन्हें जाने के लिए रास्ता दिया गया।

केवल पास धारकों को म‍िली अनुमति

देश में चल रहे किसान आंदोलन को देखते हुए मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए हैं। सर्किट हाउस के आसपास पुलिस ने त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरा तैयार कर ल‍िया था। दिल्ली रोड पर आने-जाने वालों की कड़ी निगरानी की जा रही है। एएसपी अनिल कुमार यादव ने बताया कि सर्किट हाउस के अंदर और बाहर कड़ी सुरक्षा के लिए भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। सर्किट हाउस में सुबह दस बजे तीन अपर पुलिस अधीक्षक की ड्यूटी लगाई गई है। इसके साथ ही आठ पुलिस उपाधीक्षक, 58 इंस्पेक्टर, 425 सिपाही, 120 सब-इंस्पेक्टरों की ड्यूटी लगाई गई है। इसके साथ ही दो कंपनी पीएसी की तैनाती की गई है।

जनप्रतिनिधि और पदाधिकारियों के पास हुए जारी

बीजेपी पदाधिकारियों की सूची मिलने के बाद जिला प्रशासन ने सर्किट हाउस में प्रवेश की अनुमति के लिए 26 गणमान्य लोगों के नाम की सूची जारी की है। इन्हीं लोगों के पास जिला प्रशासन के द्वारा जारी किए गए हैं। बिना पास के किसी भी व्यक्ति को अंदर जाने की अनुमति नहीं दी गई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.