Move to Jagran APP

Chaghlait Dispute Case : छजलैट मामले में देहात विधायक हुए कोर्ट में पेश, अब आठ को होगी सुनवाई

Chaghlait Dispute Case मुकदमा दर्ज होने के बाद आजम खां अदालत में पेश नही हुए जिनके खिलाफ अदालत के आदेश की अवमानना पर कार्यवाही सन 2020 में कर दी गई थी। गुरुवार को इस मामले की सुनवाई हुई।

By Narendra KumarEdited By: Published: Thu, 30 Sep 2021 04:50 PM (IST)Updated: Thu, 30 Sep 2021 04:50 PM (IST)
Chaghlait Dispute Case : छजलैट मामले में देहात विधायक हुए कोर्ट में पेश, अब आठ को होगी सुनवाई
कोर्ट ने इस मामले में अगली सुनवाई के लिए आठ अक्टूबर की तारीख दी है।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। एमपी एमएलए कोर्ट में छजलैट मामले की सुनवाई हुई। इस मामले में कोर्ट में पेशी के लिए देहात विधायक हाजी इकराम कुरैशी पहुंचे। कोर्ट ने इस मामले में अगली सुनवाई के लिए आठ अक्टूबर की तारीख दी है।

loksabha election banner

वर्ष 2008 में वाहन चेकिंग के दौरान आजम खां के वाहन को भी थाना छजलैट में रोक दिया गया था। उस समय आजम खां अपने परिवार के साथ शादी समारोह में शामिल होने जा रहे थे। वाहन को रोके जाने की वजह से आजम खां काफी नाराज हुए थे। आसपास के कई सपा नेता भी मौके पर पहुंच गए थे। जिन पर आरोप लगा था कि इन नेताओं ने जनता को भड़काने के लिए भड़काऊ भाषण दिए थे और सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न करने के साथ ही मार्ग अवरुद्ध कर दिया था। मुकदमा दर्ज होने के बाद आजम खां अदालत में पेश नही हुए जिनके खिलाफ अदालत के आदेश की अवमानना पर कार्यवाही सन 2020 में कर दी गई थी। गुरुवार को इस मामले की सुनवाई हुई। 

जुर्माने के खिलाफ व्यापारियों ने कलक्ट्रेट में किया प्रदर्शन :  उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के पदाधिकारियों ने कलक्ट्रेट पर व‍िरोध जताया। स्वास्थ्य मंत्री को संबोधित ज्ञापन में कहा गया कि सरकार द्वारा खाद्य सुरक्षा व मानक अधिनियम में सुधार किए जाने की मांग की गई। लाइसेंस रिनुअल में लगने वाली लेट फीस, पैकिंग के आइटमो में कंपनी के साथ-साथ रिटेल के व्यापारियों को भी सजा और जुर्माने का भागीदार बनाया जा रहा है। निर्माताओं के लिए विभाग द्वारा मांगी जा रही सालाना रिटर्न आडिट व्यवस्था समाप्त करने के साथ की खाद्य पदार्थ के नमूने मौके पर ही सील कराए जाएं। इस दौरान कमल सक्सेना, जय देव यादव, राजीव रस्तोगी, चंद्रप्रकाश, कुलदीप सिंह आदि व्यापारी रहे।

यह भी पढ़ें :-

गोली मारकर बहू की हत्‍या के बाद हथ‍ियार लेकर खुद थाने पहुंच गया आरोप‍ित, कहा-मैंने उसे मार डाला

Fake Medical Certificate : दो सौ रुपये में बना रहा था फर्जी मेडिकल प्रमाण पत्र, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

Dengue in Moradabad : डेंगू से महिला की मौत, डिलारी में सीएमओ ने डाला डेरा, टीम ने घर-घर क‍िया सर्वे

Todays Horoscope 30 September 2021 : सिंह राशि के लोग आज न करें वाहन की खरीदारी, देखें आज का राश‍िफल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.