Move to Jagran APP

Captive in Rampur : स्वास्थ्य सेवा एवं आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति रहेगी जारी, बंदी में नहीं होगी परेशानी

Captive in Rampur शहरी एवं ग्रामीण हाट-बाजार गल्ला मंडी व व्यवसायिक प्रतिष्ठान पूरी तरह बंद रहेंगे हालांकि मालवाहक वाहनों के आवागमन पर प्रतिबंध नहीं है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Fri, 10 Jul 2020 10:35 PM (IST)Updated: Sat, 11 Jul 2020 07:10 AM (IST)
Captive in Rampur : स्वास्थ्य सेवा एवं आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति रहेगी जारी, बंदी में नहीं होगी परेशानी
Captive in Rampur : स्वास्थ्य सेवा एवं आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति रहेगी जारी, बंदी में नहीं होगी परेशानी

रामपुर। जिले में 55 घंटों की बंदी को लेकर प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है। दो दिनों के लिए लगने वाली बंदी को लेकर प्रशासन ने एक बार फिर से कमर कस ली है। इसको लेकर अधिकारियों एवं कर्मचारियों को दायित्व सौंपे गए हैं। 15 सेक्टर मजिस्ट्रेट मजिस्ट्रेटों की नियुक्ति करने के साथ ही कंट्रोल रूम भी बनाए गए हैं। इस दौरान जिलाधिकारी ने जनता से जारी दिशा निर्देशों का अक्षरश: पालन करने की अपील की है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा है कि समस्त मजिस्ट्रेट अपने क्षेत्र में कानून व्यवस्था व शांति एवं सौहा‌र्द्र बनाए रखने की दिशा में अपने दायित्व का निर्वहन करेंगे। सबंधित थाने के प्रभारी निरीक्षक के साथ सामंजस्य स्थापित कर शांति व्यवस्था बनाना सुनिश्चित करेंगे। इस दौरान सभी आवश्यक सेवाएं जैसे स्वास्थ्य सेवा एवं आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति खुली रहेगी। इन सेवाओं में लगे व्यक्तियों पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा। इस दौरान जिले में सभी शहरी एवं ग्रामीण हाट-बाजार, गल्ला मंडी व व्यवसायिक प्रतिष्ठान पूरी तरह बंद रहेंगे। मालवाहक वाहनों के आवागमन पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा। राष्ट्रीय एवं राज्य राजमार्गों पर परिवहन जारी रहेगा। इनके किनारे के ढाबे व पेट्रोल पंप भी खुले रहेंगे। आवश्यक सेवाओं से संबंधित कार्यालय एवं इन प्रतिबंधों से मुक्त सेवाओं से संबंधित अधिकारी व कर्मचारियों का पहचान पत्र ही ड्यूटी पास माना जाएगा। उनकी आवाजाही को नहीं रोका जाएगा। सफाई व स्वच्छ पेयजल की आपूर्ति में नियुक्त अधिकारी व कर्मचारी प्रतिबंधों से मुक्त रहेंगे। जिलाधिकारी ने कहा है कि लोग संकट की गंभीरता को समझें। घरों के अंदर ही रहें। हम सब मिल कर ही कोरोना को हरा सकते हैं। इसके लिए हम सबको सहयोगात्मक रवैया अपनाना होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.