Move to Jagran APP

कॉल कीजिए सीबीएसई के एक्सपर्ट भगाएंगे परीक्षा का 'भूत ' Moradabad News

ट्विटर पर सीबीएसई की ओर से डाले जा रहे वीडियो१८००-११-८००४ टोल फ्री नंबर सीबीएसई की ओर से जारी किया गया है!

By Narendra KumarEdited By: Published: Sun, 16 Feb 2020 11:50 AM (IST)Updated: Sun, 16 Feb 2020 11:50 AM (IST)
कॉल कीजिए सीबीएसई के एक्सपर्ट भगाएंगे परीक्षा का 'भूत ' Moradabad News
कॉल कीजिए सीबीएसई के एक्सपर्ट भगाएंगे परीक्षा का 'भूत ' Moradabad News

मुरादाबाद, जेएनएन। सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन (सीबीएसई) की बोर्ड परीक्षाएं शनिवार से शुरू हो गई हैं। बढ़ते दवाब व परीक्षा में अच्छा करने की होड़ से छात्रों को उबारने के लिए सीबीएसई अब छात्रों की काउंसलिंग भी कर रहा है। बोर्ड की ओर से ऑडियो-वीडियो के माध्यम से छात्रों को तनाव से दूर रहने के टिप्स भी दिए जा रहे हैं। इसके अलावा छात्र टोल फ्री नंबर पर फोन करने भी सीधे एक्सपटर््स से सवाल कर सकते हैं।

loksabha election banner

सीबीएसई की ओर से छात्रों की समस्याओं के लिए टोल फ्री नंबर १८००-११-८००४ जारी किया गया है। यह नंबर फरवरी से ३० मार्च तक चालू रहेगा। इस नंबर के जरिए छात्र व उनके अभिभावक सीधे एक्सपट्र्स से सवाल कर सकते हैं। छात्रों के सवालों के जवाब देने के लिए सीबीएसई की ओर से १२ ऑपरेटरों की ड्यूटी लगाई गई है, जो सातों दिन दो-दो शिफ्ट में काम करेंगे। यह टोल-फ्री नंबर सुबह आठ बजे से रात १० बजे तक चालू रहेगा।

ऑडियो-वीडियो के माध्यम से छात्रों की हो रही काउंसिलिंग

-छात्रों की समस्याओं के सुलझाने व उनका उत्साहवर्धन करने के लिए सीबीएसई की ओर से ऑडियो और वीडियो भी जारी किए जा रहे हैं। इन्हें सीबीएसई के ट्विटर हैंडल या वेबसाइट पर देखा जा सकता है। खास बात यह है कि वीडियो में प्रश्नों के माध्यम से समस्याओं को सुलझाया जा रहा है, जिससे आसान भाषा में छात्र समझ सकें व तनाव मुक्त हो सकें।

दिल्ली हेड ऑफिस से यह नंबर जारी किया गया है, जो कि टोल फ्री है। इस नंबर पर सुबह आठ बजे से रात दस बजे तक कॉल की जा सकती है। छात्र व अभिभावक परीक्षा से संबधित सवाल एक्सपर्ट से सीधे पूछ सकते हैं।

-रनवीर सिंह, क्षेत्रीय अधिकारी, सीबीएसई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.