Move to Jagran APP

तमंचा लगाकर सर्राफ कारोबारी से सात किलो चांदी और 50 ग्राम सोना लूटा, बदमाशों की तलाश शुरू

सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के हरथला रेलवे स्टेशन के पास स्थित प्रतीक विहार कालोनी में राजेश वर्मा परिवार के साथ रहते हैं। उनका बड़ा बेटा शगुन वर्मा एक कंपनी में अकाउंटेंट हैं जबकि छोटा बेटा अक्षय वर्मा की लोदीपुर में बालाजी ज्वैलर्स के नाम से दुकान हैं।

By Narendra KumarEdited By: Published: Wed, 12 Jan 2022 09:57 AM (IST)Updated: Wed, 12 Jan 2022 09:57 AM (IST)
तमंचा लगाकर सर्राफ कारोबारी से सात किलो चांदी और 50 ग्राम सोना लूटा, बदमाशों की तलाश शुरू
सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के बिशनपुर रेलवे क्रासिंग के पास लूट।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। बाइक सवार बदमाशों ने महज 23 घंटे के अंदर सर्राफ कारोबारी के तमंचा लगाकर चांदी, सोना के साथ ही छह हजार रुपये की नकदी लूट ले गए। पीड़ित की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण करने के साथ ही आसपास के सीसीटीवी फुटेज चेक किए। घटना की पुष्टि के बाद पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

loksabha election banner

सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के हरथला रेलवे स्टेशन के पास स्थित प्रतीक विहार कालोनी में राजेश वर्मा परिवार के साथ रहते हैं। उनका बड़ा बेटा शगुन वर्मा एक कंपनी में अकाउंटेंट हैं, जबकि छोटा बेटा अक्षय वर्मा की लोदीपुर में बालाजी ज्वैलर्स के नाम से दुकान हैं। अक्षय अपने पिता राजेश वर्मा के साथ बाइक से दुकान की ओर जा रहे थे। जब दोनों बिशनुपर रेलवे क्रासिंग के पास पहुंचे तभी तीन बाइक सवार बदमाशों ने उनकी बाइक पर लात मारकर गिरा दिया। इसके बाद बाइक से उतरकर बदमाश ने उनकी कनपटी पर तमंचा लगाकर हाथ से बैग छीनकर भाग गए। पहले डर की वजह से सर्राफ कारोबारी ने शोर नहीं मचाया, लेकिन बदमाशों के भागते ही उसने शोर मचाना शुरू दिया। पीड़ित की सूचना पर मौके पर सिविल लाइंस थाना प्रभारी रवींद्र प्रताप सिंह मौके पर पहुंचे। उन्होंने मामले की जानकारी लेने के बाद उच्च अधिकारियों को सूचना दी। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने लूट का मुकदमा दर्ज कर घटना की जांच शुरू कर दी है।

साढ़े पांच लाख रुपये का सोना-चांदी लूटने के साथ ही छह हजार नकदी ले गए लुटेरे : पीड़ित व्यापारी ने पुलिस को जानकारी देते हुए बैग में सात किलो चांदी के साथ ही 50 ग्राम सोना था।पीड़ित के अनुसार सोने की कीमत लगभग दो लाख रुपये हैं, वहीं सात किलो चांदी की कीमत साढ़े तीन लाख रुपये हैं। छह हजार रुपये की नकदी भी बाइक सवार बदमाश लूट कर ले गए हैं।

23 घंटे में दूसरी वारदात को दिया गया अंजाम : शहर में महज 23 घंटे में दूसरी लूट की वारदात को अंजाम दिया गया है। इससे पहले सोमवार को मझोला थाना क्षेत्र में एकता विहार निवासी पिंकी से बाइक सवार बदमाश 50 हजार रुपये छीनकर भाग गए थे। वह बैंक से 50 हजार रुपये निकालकर घर जा रही थी। उसी दौरान बैंक शाखा से पीछा करते हुए बाइक सवार बदमाशाें ने मंडी समिति के अंदर पीछे से धक्का दे दिया था। इसके बाद जब उसने पलट कर देखा तो उसके हाथ से थैला छीनकर भाग गए थे। हालांकि, पुलिस अभी तक इस घटना का पर्दाफाश नहीं कर सकी। लेकिन 23 घंटे के अंदर ही बाइक सवार बदमाशों ने दूसरी लूट की घटना को अंजाम देकर पुलिस को चुनौती दी है।

बेखौफ लुटेरों ने पुलिस के सुरक्षा प्लान की खोली पोल : चुनाव आचार संहिता लगने के बाद पुलिस की गतिविधि क्षेत्र में तेजी के साथ बढ़ गई है। सख्ती के बाद भी बीते दो दिनों में बाइक सवार बदमाशों ने लूट की दो वारदातों को अंजाम देकर पुलिस के सुरक्षा प्लान की पोल खोलकर रख दी है। नाकेबंदी के दावों के बाद भी पुलिस थाने और चौकियों के सामने से बदमाश लूट करने के बाद गुजर जाते हैं, लेकिन पुलिस उन्हें पकड़ने में नाकाम हो रही है। चुनाव को लेकर अधिक सतर्कता बरतने के दावे उच्च अधिकारी कर रहे हैं,लेकिन जिस तरह से बीते दो दिनों में लूट की घटनाओं को अंजाम दिया गया है, उससे पुलिस के सुरक्षा प्लान की कलई खोलकर रख दी है।

सीमा विवाद में उलझी रही पुलिस : लूट की वारदात के बाद सीमा विवाद में भी कुछ देर पुलिस उलझी रही। सूचना मिलने के बाद सिविल लाइंस और मझोला थाने के बीच सीमा को लेकर एक-दूसरे के क्षेत्र में घटना होने की जानकारी दी जाती रही। अंत में सिविल लाइंस थाना क्षेत्र की पुलिस ने घटना को स्वीकार करते हुए मौके पर जाकर पूरे मामले की जानकारी ली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.