Move to Jagran APP

By-election in Rampur : कांग्रेस से हैदर अली खान उर्फ हमजा मियां प्रत्याशी घोषित

स्वार विधानसभा सीट से उप चुनाव को लेकर सियासी दलों में हलचल और तेज हो गई है। अब दलों ने अपने प्रत्‍याशियों को मैदान में उतारने के लिए कमर कस ली है। इसी कड़ी में कांग्रेस की ओर से प्रत्‍याशी की घोषणा कर दी गई।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sun, 27 Sep 2020 06:37 PM (IST)Updated: Sun, 27 Sep 2020 06:37 PM (IST)
By-election in Rampur : कांग्रेस से हैदर अली खान उर्फ हमजा मियां प्रत्याशी घोषित
कांग्रेस से हैदर अली खान उर्फ हमजा मियां प्रत्याशी घोषित।

रामपुर, जेएनएन। स्वार विधान सभा सीट से उप चुनाव के लिए कांग्रेस ने नवाब खानदान के हैदर अली खान उर्फ हमजा मियां को प्रत्याशी घोषित किया है। हमजा मियां पहली बार चुनाव लड़ेंगे। हालांकि उनके पिता नवाब काजिम अली खां उर्फ नवेद मियां लगातार पांच बार विधायक चुने गए। चार बार स्वार सीट से ही जीते। उनके दादा नवाब जुल्फिकार अली खां फर्फ मिक्की मियां पांच बार रामपुर से सांसद चुने गए थे, जबकि उनकी दादी बेगम नूरबानो भी दो बार रामपुर से से सांसद बनींं हैं।

loksabha election banner

रविवार को नूरमहल पहुंचे कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव एवं उत्तर प्रदेश के सह प्रभारी धीरज गुर्जर ने उन्हेंं प्रत्याशी बनाने की घोषणा की। नूर महल में आयोजित सेक्टर प्रभारियों की बैठक में कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव ने कहा कि रामपुर में कांग्रेस की एकजुटता से प्रियंका गांधी बहुत खुश हैं। इसीलिए उन्होंने सबसे पहले स्वार-टांडा सीट पर प्रत्याशी घोषित करने को कहा है। वह स्वयं एक माह रामपुर में रहेंगे और पूरी ताकत से कांग्रेस चुनाव लड़ेंंगी। उन्होंने जिंदाबाद के नारों के बीच नवाबजादा हैदर अली खां उर्फ हमजा मियां को फूल मालाएं पहनाकर स्वार-टांडा उपचुनाव में प्रत्याशी बनाए जाने की घोषणा की। धीरज गुर्जर ने कहा कि स्वार-टांडा से ही राज्य में कांग्रेस की वापसी शुरू होगी। रामपुर कांग्रेस का गढ़ रहा है। अब इस किले को फिर फतह करना है। मिक्की मियां, बेगम नूरबानो और नवेद मियां की तरह की हमजा मियां भी जनता की मजबूत आवाज बनेंगे। इस मौके पर पूर्व सांसद बेगम नूरबानो, पूर्व मंत्री नवाब काजिम अली खां उर्फ नवेद मियां, कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव संजय कपूर, पूर्व विधायक यूसुफ अली, प्रदेश महासचिव ब्रह्मस्वरूप सागर, जिला प्रभारी चौधरी असलम मियां, जिलाध्यक्ष धर्मेंद्र देव गुप्ता, बेगम शाहबानो, मुतीउर्हमान खां बब्लू, अरशद गुड्डू, मामून शाह खां, नोमान खां, काशिफ खां, अनीता अग्रवाल, ताहिर हसन खां, हाजी सरफराज आदि मौजूद रहे।

भाजपा शासन में भ्रष्टाचार

कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव धीरज गुर्जर ने कहा कि प्रदेश सरकार भ्रष्टाचार में डूबी हुई है। हर मोर्च पर सरकार विफल साबित हो रही है। प्रदेश की जनता अपने आपको असुरक्षित महसूस कर रही है। आए दिन हत्या और डकैती की वारदातों से दहशत है। देश बहुत ही नाजुक दौर से गुजर रहा है। भाजपा खाली भाषणबाजी करती है। विकास के नाम पर लोगो को गुमराह किया जा रहा है। कांग्रेस का मकसद सिर्फ चुनाव जीतना नहीं है। कांग्रेस का मकसद देश की एकता है। कांग्रेस के लिए विकास ही प्राथमिकता है।

हमजा मियां ने इंग्लैंड में ली उच्च शिक्षा

19 मार्च 1990 को जन्मे नवाबजादा हैदर अली खान उर्फ हमजा मियां ने इंग्लैंड में उच्च शिक्षा हासिल की है। बीए आनर्स के बाद उन्होंने कानून की पढ़ाई की है। पूर्व मंत्री नवेद मियां के पीआरओ काशिफ खां ने बताया कि शुरू से ही हमजा मियां को राजनीति में रुचि रही है। वह विदेश में अपनी शिक्षा के दौरान भी छात्र राजनीति में सक्रिय रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.