Move to Jagran APP

मुरादाबाद में रामगंगा नदी में पलटी बैलगाड़ी, किशोरी की मौत, तीन को बचाया गया

बैलगाड़ी से बाढ़ में नदी पार करते वक्त हुआ हादसा। शोर सुनकर नदी में बचाने के लिए कूदे ग्रामीण। तीन लोगों की जान बचाने में मिली सफलता।

By Narendra KumarEdited By: Published: Fri, 28 Aug 2020 09:10 PM (IST)Updated: Fri, 28 Aug 2020 09:10 PM (IST)
मुरादाबाद में रामगंगा नदी में पलटी बैलगाड़ी, किशोरी की मौत, तीन को बचाया गया
मुरादाबाद में रामगंगा नदी में पलटी बैलगाड़ी, किशोरी की मौत, तीन को बचाया गया

मुरादाबाद।  मूंढापांडे में बैलगाड़ी पर सवार होकर नदी पार कर रहे एक ही कुनबे के चार लोग तेज धार की चपेट में आ गए। रामगंगा में अचानक बैलगाड़ी पलटने से 14 वर्षीय एक किशोरी की मौत हो गई, वहीं ग्रामीणों के अथक प्रयास के बाद तीन लोगों की जान बचाई जा सकी। इसमें दो बच्चे शामिल हैं। दर्दनाक हादसे से मूंढापांडे थाना क्षेत्र का दौलतपुर गांव सदमे में है। प्रशासनिक अमले ने ग्रामीणों को नदी में प्रवेश करने से रोका है।

loksabha election banner

मूंढापांडे थाना क्षेत्र के ग्राम दौलतपुर निवासी इकरार हुसैन किसान हैं। गांव के समीप रामगंगा नदी बहती है। इकरार हुसैन का खेत नदी पार है। शुक्रवार को सुबह अपने पड़ोसी गुलजार की बैलगाड़ी लेकर वह घर से चारा लेने नदी की ओर बढ़े। तब बैलगाड़ी पर उनकी भतीजी 14 वर्षीय निशा के अलावा गुलराना व जिसान भी सवार थे। इसके अलावा इकरार हुसैन की पत्नी भी बैलगाड़ी पर सवार थी। बैलगाड़ी रामगंगा की धार में उतरी। रामगंगा मेंं इस वक्त बाढ़ के हालात हैं। बैलगाड़ी ज्यों ही नदी की बीच धारा में गई, त्यों अचानक पलट गई। इस बीच बैलगाड़ी पर सवार बच्चे व दंपती नदी में गिर पडे़। पानी के तेज प्रवाह में निशा गुम हो गई। बच्चों व दंपती की चीख पुकार सुनकर तट पर खड़े ग्रामीण नदी में कूद गए। वह बच्चों व दंपती को बचाने की कोशिश करने लगे। इस बीच घटना की जानकारी मूंढापांडे पुलिस को दी गई। ग्रामीणों के अथक प्रयास से दंपती व दो बच्चों को नदी के बाहर सकुशल निकाला गया। उधर घटना के कुछ ही देर बाद नायब तहसीलदार सत्यपाल सिंह व क्षेत्राधिकारी हाईवे रामसागर दलबल के साथ मौके पर पहुंचे। गोताखोरों की मदद से निशा की तलाश शुरू हुई। अथक प्रयास के बाद निशा का शव तलाशा जा सका। शव लेकर ग्रामीण घर चले गए। उन्होंने कानूनी कार्रवाई से इन्कार कर दिया। घटना के बावत क्षेत्राधिकारी रामगसागर ने कहा कि नदी में डूबने से 14 वर्षीय एक बच्ची की मौत हुई है। ग्रामीणों को नदी पार करने से रोका गया है। तीन बहनों में निशा मझली थी। बेटी की मौत से गफ्फार व उसके स्वजनों में चीख पुकार मची है। ग्राम प्रधान गौहर अली ने कहा कि स्वजन पोस्टमार्टम नहीं चाहते थे। पंचनामा भर कर शव स्वजनों को सौंप दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.