Move to Jagran APP

Black Fungus : मह‍िला में पाए गए ब्लैक फंगस के लक्षण, डॉक्‍टरों ने हायर सेंटर क‍िया रेफर

Black Fungus महिला को चिकित्सक ने फौरन ही हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया। वहीं द‍िल्‍ली में डेंगू मरीज में ब्‍लैक फंगस की पुष्टि के बाद मुरादाबाद में भी स्‍वास्‍थ्‍य महकमा अलर्ट हो गया है। व‍िभाग पूरी सावधानी बरत रहा है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Wed, 17 Nov 2021 03:08 PM (IST)Updated: Wed, 17 Nov 2021 03:08 PM (IST)
Black Fungus : मह‍िला में पाए गए ब्लैक फंगस के लक्षण, डॉक्‍टरों ने हायर सेंटर क‍िया रेफर
परिवार के लाेग दोपहर में ही महिला को लेकर दिल्ली के लिए रवाना हो गए।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Black Fungus : ब्लैक फंगस की लोगों में दहशत फैली हुई है। जिला अस्पताल में ब्लैक फंगस आशंकित महिला की हालत बिगड़ गई। महिला को चिकित्सक ने फौरन ही हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया। वहीं द‍िल्‍ली में डेंगू मरीज में ब्‍लैक फंगस की पुष्टि के बाद मुरादाबाद में भी स्‍वास्‍थ्‍य महकमा अलर्ट हो गया है। व‍िभाग पूरी सावधानी बरत रहा है।

loksabha election banner

सम्भल के मुहल्ला नूरियो सराय के रहने वाले दुली चंद की पत्नी सरोज को 20 दिन पहले बुखार आया था। बुखार के साथ ही महिला को खांसी शुरू हो गई। सम्भल में कई डाक्टरों का इलाज करने के बाद भी कोई फायदा नहीं मिला। हालत और बिगड़ने लगी। परिवार के लोग महिला को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। यहां इमरजेंसी मेडिकल आफिसर डाॅ. अरुण तोमर ड्यूटी पर थे। महिला की जांच रिपोर्ट देखने और परीक्षण करने के बाद चिकित्सक को ब्लैक फंगस की आशंका लगी। उन्होंने फौरन नेत्र रोग विशेषज्ञ डाॅ. अब्दुल कादिर अंसारी को परीक्षण के लिए काल क‍िया। महिला का इलाज शुरू किया गया। एक घंटा बीतने के बाद भी कोई सुधार नजर नहीं आया। तबीयत बिगड़ती देख महिला को हायर सेंटर रेफर कर दिया। परिवार के लाेग दोपहर में ही महिला को लेकर दिल्ली के लिए रवाना हो गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.