Move to Jagran APP

हमारे पूर्वजों की पहचान मिटाना चाहती है भाजपा : नूरबानो Rampur News

कांग्रेस की पूर्व सांसद और बेगम नूरबानो ने नागरिक संशोधन बिल को लेकर नाराजगी जताई है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Thu, 12 Dec 2019 07:05 AM (IST)Updated: Thu, 12 Dec 2019 07:05 AM (IST)
हमारे पूर्वजों की पहचान मिटाना चाहती है भाजपा : नूरबानो Rampur News
हमारे पूर्वजों की पहचान मिटाना चाहती है भाजपा : नूरबानो Rampur News

रामपुर : कांग्रेस की पूर्व सांसद और बेगम नूरबानो ने नागरिक संशोधन बिल को लेकर नाराजगी जताई है। उन्होंने इसको लेकर भारतीय जनता पार्टी और आरएसएस पर प्रहार किया है। कहा कि नागरिकता संशोधन विधेयक संविधान पर सीधे रूप से किया गया हमला है। जो भी इसका समर्थन करता है वह देश की बुनियाद पर हमला कर इसे नष्ट करने का प्रयास कर रहा है।

loksabha election banner

नागरिकों को आपस में बांटना देश के संविधान में नहीं

उनका कहना है कि भारत का संविधान प्रत्येक नागरिक के समान अधिकार की बात करता है, जबकि भाजपा द्वारा लाया गया नागरिकता संशोधन बिल उन्हें बांटने की मंशा लिए हुए है। नागरिकों को आपस में बांटना देश के संविधान में नहीं है। यह सबक राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की शाखाओं और किताबों में ही सिखाया जाता है। सरकार का यह बिल भारत के संविधान को हटाकर आरएसएस के विधान को लाने की ओर बढ़ाया गया कदम है। हमारा संविधान सारे धर्मों, जातियों और संस्कृतियों के साथ ही गरीब, पिछड़े एवं असहाय वर्ग की रक्षा करता है। सरकार ने लोकसभा में नागरिकता संशोधन बिल पारित करके बंटवारे की पुष्टि कर दी है। हमारे पूर्वजों ने आजादी के लिए जान की बाजी लगाई थी। देश के लिए उनका योगदान भी काफी रहा है। सरकार इस बिल को लाकर हमारे पूर्वजों की पहचान को मिटा देना चाहती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.