Move to Jagran APP

आचार संहिता उल्‍लंघन के मामले में कोर्ट में पेश नहीं हो सकीं भाजपा विधायक राजबाला, अब सात स‍ितंबर को होगी सुनवाई

चुनाव आचार संहिता उल्‍लंघन के मुकदमे में गिरफ्तारी वारंट जारी होने पर रामपुर की भाजपा विधायक राजबाला गुरुवार को कोर्ट में पेशी के लिए कचहरी आईं। हालांकि पहले ही तारीख मिलने के कारण कोर्ट में पेशी नहीं हो सकी।

By Narendra KumarEdited By: Published: Thu, 05 Aug 2021 09:45 AM (IST)Updated: Thu, 05 Aug 2021 09:45 AM (IST)
आचार संहिता उल्‍लंघन के मामले में कोर्ट में पेश नहीं हो सकीं भाजपा विधायक राजबाला, अब सात स‍ितंबर को होगी सुनवाई
अब अदालत सात सितंबर को सुनवाई करेगी।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। चुनाव आचार संहिता उल्‍लंघन के मुकदमे में गिरफ्तारी वारंट जारी होने पर रामपुर की भाजपा विधायक राजबाला गुरुवार को कोर्ट में पेशी के लिए कचहरी आईं। हालांकि पहले ही तारीख मिलने के कारण कोर्ट में पेशी नहीं हो सकी। अब अदालत सात सितंबर को सुनवाई करेगी।

loksabha election banner

आचार संहिता का मामला वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव का है। तब राजबाला मिलक-शाहबाद विधानसभा सीट से भाजपा के टिकट पर उम्मीदवार थीं। वह चुनाव जीत गईं थीं। चुनाव प्रचार के दौरान 11 फरवरी 2017 को उनके खिलाफ शहजादनगर थाने में आचार संहिता उल्लंघन का मुकदमा दर्ज हुआ था। यह मुकदमा तत्कालीन दारोगा जितेंद्र वर्मा की ओर से कराया गया था, जिसमें राजबाला पर बिना अनुमति धमोरा में जनसभा करने का आरोप है। इस मुकदमे में विवेचना के बाद पुलिस ने चार्जशीट अदालत में दाखिल कर दी थी। इस मुकदमे में विधायक ने जमानत तो करा ली थी, लेकिन जमानत के बाद वह मुकदमे की सुनवाई के लिए कोर्ट नहीं पहुंची। इस पर अदालत ने उनके समन जारी किए। बाद में जमानती और फिर गैर जमानती वारंट जारी कर दिए थे।

आजम खां की र‍िहाई के ल‍िए उठाई आवाज : समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सांसद आजम खां तथा उनके पुत्र अब्दुल्ला को रिहा करने की मांग उठाई। कार्यकर्ताओं ने राज्य सरकार पर बदले की भावना से कार्य करने का आरोप लगाया। कार्यकर्ताओं ने गांव डोहरिया में आजम खां को रिहा करने की मांग को लेकर आवाज बुलंद की। सपा नेता पंडित संतोष शर्मा ने कहा कि सपा सांसद तथा उनके पुत्र की रिहाई की मांग को लेकर कार्यकर्ता गांव-गांव में हस्ताक्षर अभियान चलाएंगे। उन्होंने कार्यकर्ताओं से गांव-गांव में भ्रमण कर अधिक से अधिक ग्रामीणों के हस्ताक्षर कराने का आह्वान किया। कहा कि अगर सांसद एवं उनके पुत्र को जल्द रिहा नहीं किया, तो आंदोलन किया जाएगा। इस मौके पर चंद्रपाल राजपूत, देवीदास राजपूत, जगजीत सिंह, जीत सिंह, गंगाराम, ठाकुरदास राजपूत, रोहित शर्मा, मंत्री मलवई आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें :-

शत्रु संपत्ति के मामले में सांसद आजम खां को अदालत से लगा झटका, कोर्ट ने जमानत अर्जी की खारिज

शादी के द‍िन से ही पत्‍नी से दूर भागता रहा युवक, मह‍िला ने कहा-पत‍ि शारीरिक संबंध बनाने के लायक नहीं

दहेज का सामान कम बताने पर भड़क गई दुल्‍हन, न‍िकाह से क‍िया इन्‍कार, मनाने के ल‍िए पहुंची पुलिस

कोरोना की तीसरी लहर से लड़ने के लिए है दवाइयों का भरपूर स्टाक, हावी नहीं हो पाएगा संक्रमण


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.