Move to Jagran APP

अमरोहा के अमीनों का बड़ा कदम, तिगरी में पहुंच गए जल समाधि लेने, पुलिस ने रोका

अमरोहा में अमीनों ने अपने हक के लिए आवाज उठाई। रणनीति बनाकर जल समाधि लेने के लिए निकल पड़े। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उन्‍हें समझाकर शांत कराया।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sat, 15 Aug 2020 02:17 PM (IST)Updated: Sat, 15 Aug 2020 02:17 PM (IST)
अमरोहा के अमीनों का बड़ा कदम, तिगरी में पहुंच गए जल समाधि लेने, पुलिस ने रोका
अमरोहा के अमीनों का बड़ा कदम, तिगरी में पहुंच गए जल समाधि लेने, पुलिस ने रोका

अमरोहा।  विभिन्न मांगों को लेकर तिगरी गंगा धाम में जल समाधि लेने पहुंचे आमीनों को पुलिस ने रोक दिया। उन्होंने गंगा में जाने का प्रयास किया। लेकिन पुलिस प्रशासन ने जाने नहीं दिया। इसके बाद गंगा किनारे पर अर्धनग्न होकर विरोध प्रदर्शन किया।

loksabha election banner

शनिवार को प्रदेश अध्यक्ष के आह्वान पर सामाहिक संग्रह अमीन एवं अनुसेवक संघ तत्वावधान में जनपद की चारों तहसीलों के अमीन एकजुट होकर तिगरी में पहुँचे। यहां पर आयु सीमा शिथिलता, नियमावली संशोधन व संपूर्ण समायोजन आदि मांगो को लेकर जल समाधि का कार्यक्रम था। इससे पूर्व उन्होंने मंडी धनोरा तहसील में एसडीएम विवेक यादव को ज्ञापन भी सौंपा था। जैसे ही अमीन तिगरी पहुंंचे तो पुलिस भी आ गई। पुलिस ने उन्हें जल में जाने से रोक दिया और वार्तालाप की। बाद में एसडीएम से बात कर जल्द समाधान करने का आश्वासन दिया। इस पर अमीनों ने जलसमाधि का कार्यक्रम रद कर गंगा किनारे पर अर्धनग्न होकर विरोध प्रदर्शन किया। इस मौके पर तहसील अध्यक्ष अवदेश प्रताप सिंह व राजीव शर्मा, राजपाल, मनोहर गिरी, बलचरण, तेजपाल, नरेश यादव, राजेन्द आदि मौजूद रहे। प्रभारी निरीक्षक जयवीर सिंह ने बताया कि अमीनों को जल समाधि लेने से रोक दिया गया है। उन्होंने गंगा किनारे पर अर्धनग्न होकर विरोध प्रदर्शन किया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.